Bhopal Job Fraud Racket: एचडीएफसी बैंक के लिए किया अप्लाई, बाद में पुलिस की याद आई

Share

Bhopal Job Fraud Racket: बेरोजगारों को ठगने वाले दिल्ली के एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़, चार राज्यों के दर्जनों युवक—युवतियों से की धोखाधड़ी

Bhopal Job Fraud Racket
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Job Fraud Racket) के सायबर क्राइम ब्रांच ने दिल्ली से संचालित एक फर्जी कॉल सेंटर का भंड़ाफोड़ किया है। इस मामले में तीन युवकों को हिरासत में लिया गया है। यह लोग ऐसे बेरोजगार जिन्होंने नौकरी के लिए अप्लाई किया था उन्हें नौकरी लगाने का झांसा देते थे। गिरोह भारत के चार राज्यों में दर्जनों लोगों को झांसा दे चुका है।

यह डॉट कॉम पहले से बदनाम

इस गिरोह का खुलासा करते हुए एसपी साउथ साई कृष्ण थोटा (SP South Sain Krishna Thota) ने बताया कि भोपाल की एक युवती ने सायबर क्राइम ब्रांच में शिकायत की थी। इस मामले में उसने बताया था कि उससे 25 हजार 500 रुपए की धोखाधड़ी हुई है। यह रकम उससे शाइन डॉट कॉम में अप्लाई करने के बाद मांगे गए। इसके पीछे वजह बताई गई कि जॉब से पहले पुलिस वैरीफिकेशन, सिक्योरिटी और अपाइंटमेंट लैटर को लेकर यह खर्च होगा।

यह भी पढ़ें: इस वर्दी पहने दिल्ली के एसीपी के झांसे में न आना, वरना पूरे परिवार को पड़ेगा पछताना 

एक आरोपी हुआ फरार

Bhopal Job Fraud Racket
गिरोह का खुलासा करते हुए एसपी साउथ भोपाल क्षेत्र

इसी मुकदमे की जांच के दौरान पुलिस को यह गिरोह हत्थे लगा। गिरफ्तार आरोपी प्रदीप यादव (Pradeep Yadav), अमर कुमार और ऋषभ मिश्रा (Krishbh Mishra) हैं। इस मामले का एक आरोपी राहुल कुमार है जो फरार है। यह गिरोह दिल्ली के पांडव नगर इलाके से चल रहा था। गिरोह का मास्टर माइंड प्रदीप यादव है। वह झांसा देने के लिए कॉल सेंटर चला रहा था। इसके अलावा अमर कुमार (Amar Kumar) और ऋषभ मिश्रा कॉलिंग करने का काम करते थे।

यह भी पढ़ें:   Guna Court News : माल समझा खोला तो निकला मौत का सामान

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!