Bhopal News: बेटे ने पिता को घर से निकाला

Share

Bhopal News: एसडीएम के आदेश को भी नहींं माना बेटा, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। कहावत है कि बुढ़ापे में माता—पिता की लाठी उनका बेटा बनता है। लेकिन, सामाजिक संरचना में अब काफी बदलाव होने लगा है। भारतीय संस्कृति जो वेस्टर्न हो रही है वह बुजुर्गों को सम्मान नहीं दे रही। यह बात हम यूं ही नहीं कह रहे। ताजा मामला भोपाल (Bhopal News) के कोहेफिजा थाने में पहुंचा है। यहां संपत्ति के लालची बेटे ने अपने बूढ़े पिता को घर से बेदखल कर दिया। जबकि इससे पहले वह एसडीएम के पास फरियाद लेकर पहुंचा था। वहां बुजुर्ग को हक देने का आदेश दिया गया था। लेकिन, कलयुगी बेटा (Bhopal Family Distribute Case) उस आदेश को मानने राजी ही नहीं हुआ।

मां की हो चुकी है मौत

कोहेफिजा थाना पुलिस ने बुधवार शाम लगभग साढ़े सात बजे मारपीट का एक मामला दर्ज किया है। इस मामले में आरोपी सैयद जाकिर उल्ला है। उसके खिलाफ 796/21 धारा 294/323/506/24 (गाली—गलौज, मारपीट, धमकाना और वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल अधिनियम के तहत) मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी सैयद जाकिर (Syed Jakir) की इस मामले में अब तक गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर स​की है। शिकायत मिलन शादी हाल के नजदीक रहने वाले सैयद फरीद उल्ला उम्र 78 साल ने दर्ज कराई है। पीड़ित आरोपी का पिता है। मकान पीड़ित की पत्नी के नाम पर है। कुछ समय पहले पत्नी की मौत हो चुकी है। बेटा दुबई में नौकरी करता है। दोनों बेटियों की शादी पीड़ित कर चुका है। दुबई से बेटा वापस आने के बाद मकान बेचना चाहता था। वह उसको बेचकर दुबई शिफ्ट होना चाहता है। लेकिन, पिता इस बात के लिए राजी नहीं है। संपत्ति के मालिकाना हक का एक केस न्यायालय में भी चल रहा है। एसडीएम ने पिता को उस घर में रहने की अनुमति दी है। इसके बावजूद आरोपी बेटे ने पिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद मामला थाने पहुंचा।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Sport News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: ई—रिक्शा खरीदने मांग रहा था पति पैसा
Don`t copy text!