Bhopal Farmer News: Video में देखिए 25 एकड़ जलता हुआ खेत

Share

Bhopal Farmer News: तीन से अधिक किसानों की खड़ी गेहूं की फसल तबाह, किसानों का आरोप फायर ब्रिगेड मौके पर जल्दी नहीं आई

Bhopal Farmer News
मिसरोद स्थित रतनपुर गांव के नजदीक आग की लपटें भयावहता को बता रही है

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Farmer News) से सटे रतनपुर गांव में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। इस आग की वजह से करीब 25 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। मौके पर एसडीएम, तहसीलदार समेत कई अन्य आला अधिकारी भी पहुंचे थे। किसानों का आरोप है कि सूचना देने के काफी देर बाद प्रशासन की तरफ से रेस्क्यू अभियान शुुरु किया गया था।

ऐसी थी फसल

आगजनी की घटना मिसरोद स्थित रतनपुर (Ratanpur Aag) गांव में हुई। यहां मंगलवार सुबह नौ बजे आग लगी थी। किसानों ने बताया कि खेत सड़क किनारे होने की वजह से आग लगने की संभावना है। बाकी दूसरी कोई अन्य वजह अभी तक समझ नहीं आई है। जिन किसानों की फसलें आग से तबाह हुई उनमें प्रेम नारायण परमार (Prem Narayan Permar), कमल सिंह परमार (Kamal Singh Permar), शंकर लाल और अन्य की है।

यह भी पढ़ें: भोपाल के पूर्व महापौर जिस दल के हैं वह हिंदू समाज को लेकर आगे रहती है, लेकिन मंदिर को लेकर वे कौन सी राजनीति कर रहे

एसडीएम क्षितिज शर्मा (SDM Kshitij Sharma) ने बताया कि मौके पर निरीक्षण किया गया है। करीब 25 एकड़ की फसल तबाह हुई है। इसमें से पांच एकड़ की फसल लगभग कट गई थी। आगजनी से राहत पहुंचाने के लिए किसानों को मदद सरकार की तरफ से की जा रही है। तहसीलदार उसकी समीक्षा कर रहे हैं। किसानों ने बताया कि खेत में तेजस, अन्नपूर्णा गेहूं की फसल थी। उनका आरोप है कि फायर बिग्रेड की दमकलें देरी से पहुंची थी।

यह भी पढ़ें:   Lucknow Road Mishap: आमने—सामने से टकराईं बस, 6 की मौत, 8 गम्भीर

भोपाल में रतनपुर गांव में लगी आग का वायरल वीडियो जो सरकारी मदद न मिलने से नाराज किसानों ने बनाकर उसको सोशल मीडिया में वायरल किया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!