Bhopal Dowry Case: लॉक डाउन में शादी बनी मुसीबत

Share

Bhopal Dowry Case: शादी में खर्च और सामान नहीं देने पर कर रहे थे प्रताड़ित

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) लॉक डाउन में शादी कराना एक परिवार को महंगा पड़ गया। शादी के वक्त दुकाने बंद थी। इसलिए लड़की का परिवार दहेज में ज्यादा सामान नहीं दे सका। इसी बात को लेकर ससुराल वालों ने मुद्दा बना लिया। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Dowry Case) की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति समेत तीन लोगों के खिलाफ प्रताड़ना और दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

तारीख बढ़ाने परिवार नहीं हुआ तैयार

बैरागढ़ थाना पुलिस ने बताया कि 24 साल की युवती ने गुरूवार रात ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है। युवती टीलाजमालपुरा इलाके की रहने वाली है। परिजनों ने उसकी शादी बैरागढ़ निवासी संतीश चंदनानी (Satish Chandnani) पिता शंकर लाल चंदनानी से तय की थी। शादी की तारीख मई, 2020 की निकली थी। राजधानी में उस दौरान लॉक डाउन चल रहा था। परिजनों ने शादी की तारीख बढ़ाने के लिए आग्रह भी किया था।

यह भी पढ़ें: प​त्नी को फोन पर बोला तलाक, ससुराल से निकाला, थाने में मुकदमा दर्ज

ऐसे करते थे प्रताड़ित

युवती ने बताया कि संतीश दुकानों पर पानी की बोटलें सप्लाई करने का काम करता था। लेकिन, इसका यह काम भी छूट गया था। वहीं मायके वालों ने दहेज में गृहस्थी और नगदी रुपए दिए थे। कुछ दिनों तक युवती को ससुराल में सम्मान मिला। दहेज की रकम खत्म होते ही उसे ताने मारने शुरू कर दिए थे। इसका जब युवती ने विरोध किया तो उसके साथ सतीश मारपीट (Bhopal Crime Against Woman) करने लगा था। युवती ने यह बात मायके वालों को बताई थी। मायके वालों ने सतीश और उसके घर वालों को समझाया था। लेकिन, उसके व्यवहार में किसी तरह का कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला।

यह भी पढ़ें:   Baloda Bazar Triple Murder: पलंग पर बाप—बेटे तो पत्नी दरवाजे पर मृत मिली

परिवार के साथ पहुंची थाने

युवती ने बताया तानों से वह तंग आ चुकी थी। इसके अलावा सतीश का बोलना था अगर वह मायके वालों से एक लाख रूपए नहीं मांग सकती तो वह उसके साथ नहीं रहेगा। युवती ने शादी को बचाने की काफी कोशिश की थी। मगर सतीश और उसकी मां गौरी, पिता शंकरलाल सुनने को तैयार नहीं थे। मायके आने के बाद युवती परिजनों के साथ थाने पहुंची और मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने गुरूवार रात करीब 11 बजे पति सतीश चंदनानी, ससुर शंकरलाल चंदनानी और सास गौरी चंदनानी के खिलाफ धारा 498ए/3/4 प्रताड़ना और दहेज अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!