Bhopal Job Fraud: रिफंड के नाम पर जीएसटी जालसाज ने वसूली

Share

Bhopal Job Fraud: फ्रीलांसर डॉट कॉम के जरिए जॉब देने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

Bhopal Job Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। फ्रीलांसर साईड पर फर्जी आईडी बनाकर जॉब देने के नाम पर जालसाजी करने वाले ठग को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई भोपाल (Bhopal Job Fraud) शहर के क्राइम ब्रांच की टीम ने की है। शातिर जालसाज फ्रीलांसर डॉट कॉम वेबसाइट के जरिए फर्जी जॉब ऑफर देता था। अप्लाई के बाद रजिस्ट्रेशन फीस, माईल स्टोन चार्ज, मीडिएटर कमीशन चार्ज, खाता वेरीफिकेशन आदि के नाम पर पैसा ऐंठने का काम करता था। इसके बाद यदि पीड़ित को शक हो तो भी आरोपी पैसा वापस करने के नाम पर जीएसटी समेत अन्य चार्ज के नाम पर पैसा वसूलते थे।

पांच लाख रूपए की कर चुका है ठगी

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अनुज पटेल (Anuj Patel) ने फ्रीलांसर डॉट कॉम पर जॉब के लिये लॉगिन किया था। जिसके बाद उसको तुरंत जॉब ऑफर आया था। आरोपी से फीस के नाम पर ही करीब 54722 रूपए आरोपियों ने ऐंठ लिए थे। जिसकी शिकायत की जांच के बाद क्राइम ब्रांच में 132/2022 धारा 419/420 जालसाजी का मामला दर्ज किया गया। इस मामले के आरोपी को दिल्ली के कराला इलाके से गिरफ्तार किया गया। आरोपी सुरवीर सिंह (Surveer Singh) है जिसके कब्जे से मोबाईल फोन, सिम कार्ड, एक बैंक पासबुक, दो बैंक एटीएम कार्ड और आधार कार्ड जब्त किया गया है। सुरवीर सिंह बीकॉम का छात्र हैं। इस कार्रवाई में एसआई देवेन्द्र साहू, एएसआई चिन्ना राव, सिपाही जितेन्द्र मेहरा, अजीत राव लहरी और महेन्द्र श्रीवास्तव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने करीब पांच लाख रूपए की रकम वह कई लोगों से ऐंठ चुका है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Job Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suspicious Death: फ्रीजर में लाश रखकर भूल गए डॉक्टर
Don`t copy text!