Nepali Community News: नेपाली नागरिक जिसकी आठ महीने बाद वापस आई याददाश्त

Share

Nepali Community News: आश्रम में बिताए दिन, पत्नी और परिजनों से कराई गई बातचीत, आर्थिक रूप से कमजोर परिजनों तक पहुंचाने के प्रयास किए गए शुरू

Nepali Community News
नेपाल के स्यांगजा जिले के गोपाल डुंगरे जो ग्वालियर के आश्रम में है, उन्हें स्वदेश जाने के लिए आर्थिक मदद की आवश्यकता है। ये तस्वीर स्वर्ग सदन आश्रम के संचालक विकास गोस्वामी ने उपलब्ध कराई है।

ग्वालियर। लूटपाट में जख्मी एक व्यक्ति की याददाश्त चली गई थी। करीब आठ महीने बाद वह वापस लौट आई। जिसके बाद यह मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर का हो गया। दरअसल, जिसके साथ यह घटना हुई थी वह नेपाली मूल (Nepali Community News) का नागरिक था। वह रोजगार की तलाश में भारत आया था। लेकिन, लुटेरों ने उसका माल लूटने के लिए हमला कर दिया। नेपाली मूल का यह नागरिक पुलिस को मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में स्थित एक ट्रेन की कोच में बेसुध मिला था। उसके बाद से ही उसका नाम और पता जानने का प्रयास किया जा रहा था।

भारत नेपाल सीमा पर हुई थी लूटपाट

यह जानकारी देते हुए ग्वालियर स्थित स्वर्ग सदन आश्रम के संचालक विकास गोस्वामी (Vikas Goswami) ने बताया कि जख्मी नेपाली मूल के नागरिक का नाम गोपाल डुंगरे (Gopal Dungre) हैं। वह ग्वालियर जीआरपी पुलिस को मार्च, 2022 में बोगी के भीतर बेसुध मिला था। यहां से उठाकर उसको जयारोग्य अस्पताल (Jayarogya Hospital) में भर्ती कराया गया था। उसको शरीर में कई जगह चोटें आई थी। इलाज के बाद अस्पताल से उसको आश्रम लाया गया। यहां अन्य साथियों के बीच रहते हुए उसको अपने परिवार की पूरी कहानी याद आ गई। गो​स्वामी ने बताया कि परिजनों को उसके सकुशल होने की जानकारी दे दी है। परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। इसलिए गोपाल डुमरे को पहुंचाने के​ लिए ग्वालियर जीआरपी से मदद मांगी जा रही है। गोपाल डुमरे की उसकी पत्नी घना देवी (Ghana Devi) से बातचीत करा दी गई है। पिता नंदलाल डुमरे (Nandlal Dumre) से भी बातचीत हो गई है। परिवार नेपाल में स्यागंजा जिले का रहने वाला है। गांव धरान और पोस्ट ग्वाली है। थाना मकुन्दे को यह जानकारी भेज दी गई है। गोपाल डुमरे ने बताया कि वह आगरा में नौकरी करता है। सुनौली सीमा में उसके साथ लूटपाट हुई थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Murder Case: सिर कुचलकर बेरहमी से हत्या

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Nepali Community News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!