Bhopal Job Fraud: दिल्ली से कॉल सेंटर का मालिक समेत तीन गिरफ्तार

Share

Bhopal Job Fraud: डाटा एन्ट्री की जॉब दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए थे युवती से हजारों रूपए, ऐंठने के लिए QUIKER.COM से ली थी आरोपियों ने जानकारी

Bhopal Job Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। बेरोजगार युवती को नौकरी लगाने का लालच देकर ठगी की वारदात करने वाले तीन व्यक्तियों को दबोचा गया है। यह कार्रवाई भोपाल (Bhopal Job Fraud) सायबर क्राइम की टीम ने की है। इसमें एक कॉल सेंटर का संचालक भी शामिल है। यह आरोपी अच्छी सैलरी का झांसा देकर डाटा एन्ट्री का काम दिलाने का झांसा देते थे। इसके बाद रजिट्रेशन फीस फिर काम मे गलती निकालकर पैनाल्टी के नाम पर पैसे मांगते थे। पुलिस आरोपियों से बरामद सामग्री के जरिए उनकी जानकारी जुटा रही है।

यह है आरोपी जिन्होंने की थी ठगी की वारदात

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि डीसीपी क्राइम अमित कुमार, एडीसीपी शैलेंद्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन में और एसीपी सायबर क्राइम अक्षय चौधरी के नेतृत्व में इस गिरोह को दबोचा गया है। इस संबंध में 27 जून को इंद्रपुरी निवासी संजीवनी बघेल (Sanjivni Baghel) ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसे web infotech solution कम्पनी में ऑन लाईन डाटा एन्ट्री की जॉब दिलाने का लालच दिया गया था। आरोपियों ने उससे करीब 38 हजार 950 रूपए की धोखाधडी की थी। इस मामले में 127/2022 धारा 420 जालसाजी का मामला दर्ज कर प्रकरण की जांच की गई। इस मामले में आरोपी सुधीर वर्मा उर्फ अमित कुमार, नितिश कुमार और दीपू नाथ को दबोचा गया है। आरोपियों ने करीब 1 वर्ष के भीतर 100 से अधिक बेरोजगारों को ठगा है। पूछताछ में धोखाधड़ी की रकम करीब 25 लाख रूपये वसूलना आरोपियों ने कबूला है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Loan Fraud: फर्जी तरीके से सिंडिकेट बैंक से लोन हुआ जारी 

जालसाजों से यह बरामद किया गया

जांच में एसआई विवेक आर्य, कांस्टेबल शुभम चौरसिया, प्रताप सिंह, आशीष मिश्रा और सुनील सिलावट ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गिरफ्तार आरोपी (Bhopal Job Fraud) सुधीर वर्मा उर्फ अमित कुमार दिल्ली के उत्तम नगर में रहता है। सुधीर वर्मा का कॉल सेंटर है। जिसमें मोहन गार्डन निवासी नितिश कुमार नौकरी करता है। इसके अलावा जैतपुर निवासी दीपू नाथ खाते में रकम लेने का काम करता था। पुलिस ने सलाह दी है कि ऑनलाईन साईटो पर जॉब के लिये रजिस्टेशन करने से पहले उन साईट के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करे। जॉब देने वाली कम्पनी की सत्यता की जानकारी प्राप्त करें।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Job Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!