MP Naxalite News: विस्फोट का सामान गड्ढा खोदकर दफना रखा था

Share

MP Naxalite News: बालाघाट हॉकफोर्स को मिली सफलता, नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए रखा था सुरक्षित

MP Naxalite News
जमीन में दफन ड्रम से निकली नक्सिलयों की सामग्री। चित्र पुलिस मुख्यालय से जारी।

भोपाल। मध्यप्रदेश का बालाघाट जिला नक्सली प्रभावित जिला है। यहां माओवादी संगठनों पर अंकुश लगाने के लिए हॉकफोर्स अभियान चलाती है। इसी अभियान के दौरान हॉकफोर्स (MP Naxalite News) के लांजी थाना क्षेत्र में विस्फोटक सामग्री बरामद करने में सफलता मिली है। हथियार और यह सामग्री प्लास्टिक के ड्रम में रखकर जमीन के नीचे दफनाई गई थी।

यह सामग्रियां हुई बरामद

पुलिस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार यह क्षेत्र मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र में आता है। यहां लांजी थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (माओवादी) के दर्रेकसा दलम और मलाजखण्ड दलम के नक्सली सदस्य अवैध शस्त्र एवं गोलाबारूद के दम पर शासन एवं कानून के विरूद्ध लगातार अपनी गतिविधिया संचालित करते रहे हैं। पुलिस बल की हत्या करने के आशय से क्षेत्र में लगातार भी सक्रिय हैं। उक्त गतिविधियों के खिलाफ बालाघाट पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान के तहत 7 नवम्‍बर की सुबह लगभग 6:30 बजे मलकुआ जंगल क्षेत्र में सर्चिंग अभियान चलाया था। इस दौरान हॉकफोर्स की टीम को एक संदेहास्पद जगह दिखाई दी। यहां सुरक्षित ढंग से जमीन के अंदर एक नीले रंग के ड्रम को बाहर निकाला गया। ड्रम के भीतर नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को नुकसान पहुँचाने और हमला करने की नीयत से विस्फोटक सामग्री, विस्फोट करने हेतु प्रयुक्त उपकरण, नक्सल साहित्य, दैनिक उपयोग की सामग्री जमीन में गढ्ढा खोदकर रखी थी। सामग्रियों को हॉकफोर्स टीम ने जब्त कर लांजी थाने को वह सौंप दिया। हॉकफोर्स ने मलाजखण्ड दलम व दर्रेकसा दलम के सक्रिय सदस्यों के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज कराया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Naxalite News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: लव मैरिज के बाद पत्नी से कार मांगने लगा
Don`t copy text!