Crime Branch News: चोरों से बरामद माल लॉटरी निकालकर बांटेगी पुलिस!

Share

Crime Branch News: 22 वारदात करने वाले गिरोह का अधूरा खुलासा, पांच आभूषण कारोबारी भी गिरफ्तार

Crime Branch News
क्राइम ब्रांच में गिरफ्तार विशेष जाति वर्ग के लोग

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) में कुछ अरसे से सक्रिय क्राइम ब्रांच (Crime Branch News) ने एक बड़े चोर गिरोह का खुलासा किया है। इस गिरोह के मास्टर माइंड पति—पत्नी है जो एक विशेष समाज से ताल्लुकात रखते हैं। गिरोह ने भोपाल शहर में 22 वारदातों को करना कबूला है। आरोपी वारदात करने के बाद आभूषण कारोबारियों को माल बेचा (Sehore Jewelers News) दिया करते थे। इस कारण जेवरात खरीदने वाले पांच कारोबारियों को भी हिरासत में लिया गया। हालांकि इस पूरी उपलब्धि के बीच क्राइम ब्रांच यह नहीं बता सकी है कि किन 22 वारदातों को इस गिरोह ने अंजाम दिया था। यानि अटकल यही लगाई जा रही है कि क्राइम ब्रांच शहर की वारदातों की लाटरी निकालकर बदमाशों से बरामद माल बांटने का काम करेगी।

चोरों से पहले खरीददार दबोचे गए

गिरोह का खुलासा करते हुए डीआईजी सिटी इरशाद वली (DIG City Irshad Wali) ने बताया कि 6 सितंबर को चोरी का माल खरीदने वाले आरोपियों को दबोचा गया था। यह आरोपी कमल सोनी पिता (Kamal Soni) किशन सोनी उम्र 56, बंटी सोनी पिता अशोक सोनी उम्र 33 साल, दीपक सोनी (Deepak Soni) पिता कमल सोनी उम्र 27 साल और करण सोनी (Karan Soni) पिता कमल सोनी उम्र 24 साल थे। यह सारे आरोपी सीहोर जिले के आष्टा थाना क्षेत्र स्थित शास्त्री कॉलोनी के रहने वाले हैं। गिरफ्तार आरोपियों में पिता और उसके दो बेटे शामिल थे। यह सारे आरोपी चोरी का माल खरीदने का काम करते थे।

17 लाख रुपए का माल बरामद

Crime Branch News
पुलिस नियंत्रण कक्ष में गिरोह का खुलासा करते डीआईजी सिटी इरशाद वली बीच में बाएं एसपी धर्मवीर सिंह यादव और दाहिनी तरफ एएसपी क्राइम ब्रांच गोपाल धाकड़

आरोपी वारदात के लिए मारुति कार से आते थे। इससे पहले रैकी करने वाली महिलाएं उस जगह की जानकारी पहले ही मुहैया करा देती थी। गिरोह ने थाना बागसेवनिया, मिसरोद, कटारा हिल्स, गांधी नगर, खजूरी सडक, निशातपुरा, चूना भट्टी, कोलार, गौतम नगर, बैरसिया और ईंटखेडी थाना क्षेत्रों की चोरी और मकानों में वारदात करना कबूला है। आरोपियों के कब्जे से 165 ग्राम वजनी सोने के जेवरात, 03 किलो 200 ग्राम वजनी चांदी के आभूषण और नकदी 01 लाख 42 हजार रुपए बरामद की गई। पुलिस ने उस वाहन को भी जब्त किया है जिससे वारदात करने यह गिरोह आता था।

यह भी पढ़ें:   MP Supari Killing: रेप की एफआईआर कराने वाली युवती की हत्या

यह भी पढ़ें: स्टेशन में ट्रेन छूट गई जिसके बाद दो घंटे तक युवती के साथ तीन बार ऐसा हुआ

रिमांड समाप्त होने पर खुलासा

क्राइम ब्रांच की टीम ने पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास से दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया था। दावा है कि कमल सिंह (Kamal Singh) और बंटी टकला (Banty Takla) को हिरासत में लिया गया था। यह पुलिस की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है। जबकि उसी बयान के दूसरे हिस्से में यह बताया गया है कि पहले खरीददारों को हिरासत में लिया गया। उसी बयान में यह कहा गया कि दोनों चोरों ने बेचने वाले लोगों का खुलासा किया था। जिन्हें हिरासत में लिया गया। इस मामले में कमल सोनी को 9 सितंबर तक रिमांड पर लिया गया था।

पहले से चर्चित पति—पत्नी के किस्से

Crime Branch News
पुलिस नियंत्रण कक्ष में गिरफ्तार आरोपी

क्राइम ब्रांच ने चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य राजेश परमार (Rajesh Permar) को गिरफ्तार किया। राजेश परमार के खिलाफ निशातपुरा थाने में 06 आपराधिक प्रकरण पहले से दर्ज है। पुलिस ने उसकी पत्नी निरंजना परमार (Niranjana Permar) को भी गिरफ्तार किया गया। निरंजना देवास जिले में नकबजनी के 02 मामलों के अलावा भोपाल के शाहपुरा में भी मुकदमा दर्ज है। जेवरात खरीदने वाला कमल सोनी पिता किशन सोनी कमला नगर में एक चोरी के मामले में 2018 में गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस को शक है कि कमल सोनी (Kamal Soni) के सीहोर में भी मुकदमे दर्ज है। जिसके बारे में पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें: विधायक ने पकड़ा था पैकिंग आटे में किया जा रहा घोटाला

10 लोग हो चुके गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में राहुल सोनी (Rahul Soni) पिता हरिओम सोनी उम्र 40 साल निवासी सब्जी मंडी श्रीनाथ गली जिला सीहोर, राजेश परमार पिता जसराम परमार उम्र 22 साल निवासी गली न 04 एहसान नगर करोंद भोपाल, राजा अनवर सिंह (Raja Anvar Singh) पिता मनकुल सिंह पारधी उम्र 32 साल निवासी ग्राम अगरिया ईटखेडी भोपाल, निरकालिस पवार (Nirkalis Pavar) पिता उंजी पवार उम्र 43 साल निवासी ग्राम राला जिला सीहोर, निरंजना परमार (Niranjana Permar) पति राजेश परमार उम्र 21 साल निवासी गली न 04 एहसान नगर करोंद और लैहरिया बाई (Laihriya Bai) पति निरकालिस पवार उम्र 30 साल निवासी ग्राम राला तहसील नरसुल्लागंज जिला सीहोर को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime Case: शराब के नशे में युवती से मारपीट

लोग पूछ लेंगे इसलिए खामोशी

सूने मकानों की रैकी गिरोह की महिला सदस्य निरंजना व लहैरिया करती थी। फिर मकानों में रात्रि के समय ईको कार में सवार होकर घरो में लगे दरवाजों के कुंदा उखाड़कर, खिड़की की चटकनियां उखाड़कर और ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया जाता था। क्राइम ब्रांच ने जिन वारदातों का खुलासा हुआ उसकी सूची सार्वजनिक नहीं की। दरअसल, ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कई वारदातों में माल ज्यादा जाने की अवस्था में सवाल खड़े हो सकते थे। हालांकि थाना प्रभारी अजय मिश्रा (Ajay Mishra) ने कहा कि जानकारी ज्यादा हो जाती इसलिए उसको सार्वजनिक नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें: सिम जारी करके दोबारा उसको निकालकर ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!