सरकार के दबाव में विधायक पीसी शर्मा ने खाली किया बंगला

Share

हाईकोर्ट से मिला था स्टे, संपदा विभाग के तगादे से परेशान हुए पीसी शर्मा

Bungalow Politics MP
पीसी शर्मा, पूर्व मंत्री, विधायक कांग्रेस, फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश में बंगला पॉलीटिक्स (Bungalow Politics) जारी है। पूर्व मंत्रियों के बंगले खाली कराने का काम जोर-शोर से किया जा रहा है। एक तरफ सरकार और संपदा विभाग हैं, तो दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व मंत्री। बंगला खाली कराए जाने को संपदा विभाग कानूनी बता रहा है। तो वहीं कांग्रेस नेता इसे बदले की कार्रवाई बता रहे है। कांग्रेस नेताओं का तर्क है कि कमलनाथ सरकार ने भाजपा नेताओं के बंगले खाली नहीं कराए थे। साथ ही विधायक होने के नाते उन्हें बंगले में रहने की पात्रता है।

पीसी शर्मा ने खाली किया बंगला

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, फाइल फोटो

मंगलवार को पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा (PC Sharma) ने चार इमली इलाके में स्थित सरकारी बंगला खाली कर दिया। बंगला खाली करने के लिए संपदा विभाग ने कई नोटिस जारी किए थे। जिसके खिलाफ शर्मा ने हाईकोर्ट में अपील की थी। हाईकोर्ट ने संपदा विभाग की कार्रवाई पर स्टे दिया था। साथ ही कहा था कि जब तक नया बंगला अलॉट नहीं होता, पीसी शर्मा से बंगला खाली न कराया जाए। लेकिन पीसी शर्मा ने मंगलवार को बंगला नंबर बी-4 खाली कर दिया। उन्होंने कहा कि संपदा के अधिकारी तगादा लगा रहे थे, बार-बार फोन लगाते थे। लिहाजा उन्होंने बंगला खाली कर दिया। जबकि हाईकोर्ट के कहने पर भी सरकार ने अब तक उन्हें नया बंगला आवंटित नहीं किया है।

मुख्तार मलिक का बंगला गिराने पहुंची टीम

वहीं दूसरी तरफ बदमाश मुख्तार मलिक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। श्यामला हिल्स स्थित एक मकान को तोड़ा जा रहा है। नगर निगम का अमला तीन मंजिला मकान को जमींदोज करने की कार्रवाई कर रहा है। इस दौरान कांग्रेस पार्षद शविस्ता जकी और उनके पति आसिफ जकी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने निगम की कार्रवाई का विरोध किया, जिसके चलते पुलिस ने जकी दंपत्ति को हिरासत में ले लिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Murder: बच्चे की मौत ने खोला मध्यप्रदेश के सरकारी हॉस्टल का राज

यह भी पढ़ेंः फ्रीडम फाइटर के परिवार के साथ शिवराज सरकार का ऐसा सलूक

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!