Air force Officer Brutal Killing: पांच करोड़ रुपए के लेन—देन पर हुई थी हत्या

Share

Air force Officer Brutal Killing: छह लोगों ने मिलकर एयर फोर्स के रिटायर ग्रुप कैप्टन को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया था, छिंदवाड़ा पुलिस ने किया खुलासा

Air force Officer Brutal Killing
घटना की जानकारी देते एसपी विवेक अग्रवाल

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन थाने में दर्ज जालसाजी के एक मुकदमे में फरियादी की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। यह कोई सामान्य व्यक्ति नहीं बल्कि एयर फोर्स से रिटायर ग्रुप कैप्टन (Air force Officer Brutal Killing) का मामला था। इस मामले में आरोपी फरार थे जिनको दबोचने की सुध पुलिस को नहीं थी। नतीजतन, उन्हीं आरोपियों ने मिलकर ग्रुप कैप्टन की पेट्रोल डालकर उनकी कार में हत्या कर दी थी। यह वारदात छिंदवाड़ा (Chhindwara Brutal Killing) में अंजाम दी गई थी। इस हत्याकांड में शामिल आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है।

भोपाल से गिरफ्तार हुए आरोपी

छिंदवाड़ा एसपी विवेक अग्रवाल (SP Vivek Agrawal) ने बताया कि गुरैया रोड निवासी राजेश साहू पिता प्रह्लाद साहू उम्र 54 साल की लाश कार के भीतर मिली थी। यह घटना इसी साल जनवरी महीने के शुरु में हुई थी। जिसमें पुलिस ने धारा 302/201/120बी (हत्या, सबूत मिटाने और साजिश) का मुकदमा दर्ज किया था। मामले में आरोपी अज्ञात थे। कार की मदद से राजेश साहू (Rajesh Sahu) की पहचान हुई थी। उनके संबंध में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वे तिरुपति अभिनव होम्स (Tirupati Abhinav Homes) अयोध्या बायपास में रहते थे। बारीकी से पड़ताल हुई तो पुलिस केस की भी जानकारी मिली थी। इस केस से जुड़े संदिग्धों की तलाश में पुलिस ने दबिश दी। जिसके बाद छह आरोपियों को दबोचा गया। यह गिरफ्तारी भोपाल, इंदौर (Indore) के अलावा राजस्थान (Rajasthan) से की गई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Lock Down: पत्नी की बीमारी का आड़ लेकर बनाया पास, कर रहा था गुटखे की सप्लाई

इसलिए की थी हत्या

Air force Officer Brutal Killing
राजेश साहू हत्या कांड केे आरोपियों से बरामद रकम

छिंदवाड़ा एसपी ने बताया कि इस मामले में आरोपी नरेश गूर्जर (Naresh Gurjar) पिता शिवनारायण गूर्जर उम्र 34 साल निवासी भोज थाना अहमदपुर जिला सिहोर को गिरफ्तार किया गया। वह भोपाल में द्वारिका धाम कॉलोनी निशातपुरा में रहता है। वहीं दूसरे आरोपी अशोक कुमार अग्रवाल पिता बंशीलाल अग्रवाल उम्र 56 साल निवासी नसरुल्लागंज जिला सिहोर को भी पकड़ा गया। आरोपी फिलहाल भोपाल के सुखी सेवनिया इलाके में भविष्य मेट्रो सिटी में रहता है। पूछताछ में आरोपियों नरेश गूर्जर और अशोक कुमार अग्रवाल (Ashok Kumar Agrawal) ने बताया कि वह कारोबार में एक साथ थे। ​जिसमें राजेश साहू की मोटी रकम लगी थी। यह रकम करीब पांच करोड़ रुपए की थी।

इन लोगों की ली गई मदद

हत्याकांड में मोहम्मद इस्माईल (Mohmmed Ismail) पिता मोहम्मद इशाक खान उम्र 32 साल निवासी गली—1 जेपी नगर छोला रोड गौतम नगर को भी हिरासत में लिया गया। इसके साथ महादीप डहेरिया (Mahadeep Daheriya) पिता नरेश डहेरिया उम्र 33 साल निवासी वार्ड—09 बडकुही थाना चांदमेटा छिंदवाड़ा को भी पकड़ा गया। वह फिलहाल विश्वकर्मा नगर करोद निशातपुरा इलाके में रहता है। पांचवां आरोपी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) पिता निजाम खान उम्र 28 साल निवासी हरी मजार के पास राजीव कॉलोनी करोंद है। मामले में एक अन्य आरोपी शाहवर (Shahvar Khan) पिता शब्बीर खान उम्र 32 साल निवासी हरी मजार के पास राजीव कॉलोनी निशातपुरा को भी दबोचा है। इन सभी आरोपियों ने मिलकर राजेश साहू की हत्या (Air force Officer Brutal Killing) की थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

यह भी पढ़ें:   MP Murder Case: किशोरी के पीएम कराने पुलिस ने मांगी रिश्वत, परिवार ने की अफसरों से शिकायत

यह माल हुआ जब्त

पुलिस ने हत्याकांड में चार आरोपियों से दो लाख रुपए बरामद किए हैं। जबकि तीन कारें भी मिली है। इसके अलावा नौ मोबाइल भी जब्त किए गए हैं। हत्याकांड में मुख्य आरोपी नरेश गूर्जर (Naresh Gurjar) है जिससे पूछताछ अभी की जा रही है। पुलिस को अशोक अग्रवाल के उत्कर्ष माइक्रो फायनेंस बैंक (Utkarsh Micro Finance Bank) खाते में 20 लाख से अधिक की रकम होने की जानकारी मिली है। इस खाते को छिंदवाड़ा पुलिस ने फ्रीज करा दिया है। इधर, भोपाल के अशोका गार्डन थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव (TI Alok Shrivastav) ने बताया कि उनके यहां दर्ज जालसाजी के मामले में आरोपी नरेश गूर्जर को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। हालांकि अभी तक जालसाजी (Bhopal Fraud Case Victim Killing) के मामले में पुलिस किसी भी व्यक्ति को दबोच नहीं सकी थी।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में माफिया को दफनाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री को राजधानी के इन हालातों पर सवाल अफसरों से जरुर पूछना चाहिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!