Bhopal Dowry Case: पति और उसके परिजनों पर मुकदमा

Share

Bhopal Dowry Case: दहेज के लिए प्रताड़ित करता था पति

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Dowry Case) के ऐशबाग इलाके में दहेज प्रताड़ना (Bhopal Dowry Case) का मामला सामने आया है। आरोपी पति और उसके परिजन बनाए गए हैं। महिला को पति दहेज लेकर आने के लिए प्रताड़ित करता था। इधर, एक शादीशुदा महिला से अभद्रता करने का मामला भी सामने आया है।

11 साल पहले हुई शादी

ऐशबाग थाना पुलिस के अनुसार मंगलवार रात लगभग 10 बजे धारा 498ए (प्रताड़ना) का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में आरोपी पति अजीम खान (Azim Khan), सास शमा, ससुर अमजद खान (Amzad Khan), ननद बेबी और देवर अब्दुल रईस है। आरोपी पति अजीम खान के साथ 11 साल पहले शादी हुई थी। पति और उसके तीन बच्चे भी है। पति अक्सर दहेज न लाने पर उसको प्रताड़ित करता था। पति के साथ परिवार के अन्य सदस्य भी पीड़ित महिला को कोसते थे।

भेज दिया अश्लील संदेश

इधर, नजीराबाद थाना पुलिस ने आरोपी बबलू सहरिया (Bablu Sehriya) के खिलाफ धारा 509 का मुकदमा दर्ज किया है। पीड़िता 21 वर्षीय की महिला है जिसकी डेढ़ साल पहले शादी हुई है। आरोपी पीड़िता के मायके का रहने वाला है। उसने फोन पर अश्लील बातचीत की थी। आरोपी की गिरफ्तारी अभी की जाना है।

यह भी पढ़ें: भोपाल के पूर्व महापौर जिस दल के हैं वह हिंदू समाज को लेकर आगे रहती है, लेकिन मंदिर को लेकर वे कौन सी राजनीति कर रहे

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Lockdown: राजधानी में धड़ल्ले से बिक रही थी शराब, नेता—पुलिस की मदद से हो रही थी तस्करी
Don`t copy text!