Surat News: विरार के बाद अब सूरत के अस्पताल में आग

Share

Surat News: कोविड अस्पताल से बाहर निकाले गए 16 मरीजों मेें से चार लोगों की मौत

Surat News
आगजनी की भयावहता को बताती यह तस्वीरे

सूरत। गुजरात के सूरत (Surat News) शहर के एक अस्पताल में आग लगने की वजह से चार व्यक्तियों की मौत हो गई है। यह सारे मरीज कोरोना संक्रमित थे और जीवन-मौत से जूझ रहे थे। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अस्पताल में 16 मरीजों को रेस्क्यू किया गया था। इसमें से चार लोगों की मौत हुई है।

रविवार रात हुई थी घटना

सूरत शहर के आयुष अस्पताल (Ayush Hospital) में यह आग लगी थी। आगजनी का यह मामला रविवार रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे लगी थी। अस्पताल से निकाले गए 16 मरीजों में से चार मरीजों की दूसरे अस्पतालों में मौत हो गई है। अस्पताल निजी था जिसमें 16 मरीज आईसीयू में थे। सूरत महानगर के फायर ऑफिसर बसंत पारीक ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अस्पताल से निकाले गए 11 मरीजों को एसएमआईएमईआर अस्पताल ले जाया गया था। चार मरीजों को संजीवनी और दो शेष मरीजों को आयुष अस्पताल की ही दूसरी मंजिल पर शिफ्ट किया गया था। पांच मरीजों को आयुष अस्पताल के कर्मचारियों ने रेस्क्यू किया था। जिसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: एक ही पार्टी की दो राज्यों में सरकार, ऑक्सीजन की मारामारी के वक्त एकदूसरे को सुनने नहीं हुई तैयार

एक सप्ताह में तीसरा मामला

देश में कोरोना के संक्रमण ने अस्पताल की व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है। कई शहरों में दवा से लेकर ऑक्सीजन की कमी के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं अस्पतालों में मारपीट-तोड़फोड़ की भी खबरें हैं। इस बीच अस्पताल में सुविधाओं के तमाम माकूल इंतजाम न होने के कारण आगजनी की घटनाएं भी हो रही है। इससे पहले महाराष्ट के नासिक शहर में डॉक्टर जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन रिफलिंग करते वक्त हुए हादसे में 14 मरीजों की मौत हो गई थी। इसके बाद मुंबई के विरार स्थित अस्पताल में आगजनी से कई लोगों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें:   घर में मृत मिले परिवार के 5 सदस्य
Don`t copy text!