Covid Dedicated Vasai Hospital में 13 मौत पर कांग्रेस के नेता ने ऐसा दिया बयान

Share

Covid Dedicated Vasai Hospital: हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने जताया दुख, उद्धव ठाकरे ने पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा

Covid Dedicated Vasai Hospital
हादसे की भयावहता को बताती न्यूज वेबसाइट दि क्वींट की तरफ से जारी यह साभार तस्वीर

मुंबई। महाराष्ट्र में नासिक के सरकारी अस्पताल डॉक्टर जाकिर हुसैन हादसे के जख्म अभी भरे भी नहीं थे कि उधर मुंबई के विरार (Covid Dedicated Vasai Hospital) से दिल दहला देने वाली घटना सामने आ गई। यहां पालघर स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में आग लगने से 13 व्यक्तियों की मौत हो गई। इस घटना को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई नेताओं ने दुख जताया है। इधर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीड़ित परिवार को पांच—पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

ऐसे लगी थी आग

विजय वल्लभ अस्पताल के आईसीयू वार्ड में यह हादसा हुआ। हादसे के पीछे शार्ट सर्किट की वजह बताई जा रही है। मुख्यमंत्री ने जख्मी परिजनों को एक—एक लाख रुपए देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने हादसे के पीछे वजह पता लगाने के आदेश दिए है। यह घटना गुरुवार—शुक्रवार लगभग तीन बजे हुई थी। इस कारण अधिकांश मरीज और उनके परिजन गहरी नींद में सो रहे थे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी मृतकों के परिजनों को दो—दो लाख रुपए और घायलों को 50—50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। यह सहायता पीएम रिलीफ फंड से दी जाएगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने शोक संदेश में कहा कि विरार, मुंबई के कोविड अस्पताल में आग लगने से मरीजों के हताहत होने की खबर से बहुत दुख हुआ है। उन्होंने कहा इस हृदय विदारक हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं है।

यह भी पढ़ें:   Madhya Pradesh : बेटे को परीक्षा दिलाने के लिए पिता ने चलाई 105 किलोमीटर साइकिल

मंत्री ने दिए विवादित बयान

Covid Dedicated Vasai Hospital
महाराष्ट्र राज्य के स्वास्थ्य राज्य मंत्री राजेश टोपे जिन्होंने घटना को लेकर विवादित बयान दिया

इस हादसे में एक अन्य व्यक्ति की मौत की खबर है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। अस्पताल में लगभग 90 मरीज भर्ती थे। इसमें अधिकांश कोविड मरीज थे। वहीं इस मामले में महाराष्ट्र अघाड़ी के राज्य स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Minister Rajesh Tope) ने विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि हमें इस वक्त ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन और पलंग पर बात करनी है। आगे कहा कि यह कोई नेशनल न्यूज नहीं है। यह बयान उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ होने वाली मुख्यमंत्रियों की बैठक में जाने से पहले दिया। इस बयान के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी, नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस समेत कई अन्य नेताओं ने निंदा की है। tv9hindi.com ने इस बयान को लेकर रिपोर्टिंग की है।

Don`t copy text!