पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस नेता तरुण गोगोई का निधन

Share

गौहाटी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था इलाज

Tarun Gogoi
तरुण गोगोई,पूर्व मुख्यमंत्री, फाइल फोटो

गुवाहाटी। असम के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई का निधन हो गया। 84 वर्ष की उम्र में गोगोई ने अंतिम सांस ली। गौहाटी मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज चल रहा था। सोमवार को उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई थी। लिहाजा उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। नौ चिकित्सकों की एक टीम उनका इलाज कर रही थी।

गोगोई के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। हेल्थ बुलेटिन में बताया गया था कि रविवार को छह घंटे तक डाय​लिसिस हुआ था और यह दोबारा विषाक्त चीजों से भर गया था। ऐसी हालत नहीं थी कि डायलिसिस दोबारा किया जाए।
विभिन्न अंगों के काम करना बंद करने के बाद गोगोई को वेंटिलेटर पर रखा गया था । असम के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके 84 साल के गोगोई को दो नवंबर को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था । शनिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शनिवार को वेंटिलेटर पर रखा गया था ।

गोगोई 25 अगस्त को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे और इसके अगले दिन उन्हें जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था । इसके बाद 25 अक्टूबर को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी ।

राहुल गांधी का ट्वीट

श्री तरुण गोगोई एक सच्चे कांग्रेसी नेता थे। उन्होंने अपना जीवन असम के सभी लोगों और समुदायों को एक साथ लाने के लिए समर्पित कर दिया। मेरे लिए, वह एक महान और बुद्धिमान शिक्षक थे। मैं उसे बहुत प्यार करता था और उसका सम्मान करता था। मैं उन्हें याद करूँगा। मेरा प्यार और गौरव और परिवार के प्रति संवेदना।

यह भी पढ़ें:   संसद में भी उमड़ा Pragya Thakur का Godse प्रेम, कांग्रेस आगबबूला, बचाव में उतरी भाजपा

यह भी पढ़ेंः किरकिरी से बचने शिवराज सरकार ने लिया यू टर्न

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!