दो पुलिसकर्मियों ने खुद को गोली मारकर दी जान

Share

आत्मघाती कदम उठाने की वजह जानने में जुटी पुलिस

Constable Suicide Case
सांकेतिक चित्र

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में जवानों की आत्महत्या (Suicide) के मामले बढ़ते ही जा रहे है। एक ही दिन में दो जवानों ने आत्मघाती कदम उठा लिया। बस्तर के दो अलग-अलग जिलों में पदस्थ जवानों ने खुद को गोली मारकर जान दे दी। पहली घटना सुकमा जिले की है। जहां छत्तीसगढ़ आर्मड फोर्स (सीएएफ) की चौथी बटालियन में पदस्थ दिनेश वर्मा (Dinesh Verma) ने सुसाइड कर लिया।

रविवार को सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर दिनेश ने आत्मघाती कदम उठाया। एएसपी सुनील शर्मा ने घटना की जानकारी मीडिया को दी। दिनेश ने पुशपाल पुलिस स्टेशन में स्थित यूनिट कैंप में अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। गोली चलने की आवाज सुनकर दिनेश के साथी बैरक में पहुंचे, जहां वो खुद से लथपथ हालत में था। दिनेश को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दूसरी घटना बीजापुर (Bijapur) जिले की है। जहां 32 वर्षीय कांस्टेबल विनोद पोर्ते (Vinod Porte) ने एसएलआर राइफल से खुद को गोली मार ली। विनोद ने पमेद पुलिस स्टेशन में आत्मघाती कदम उठाया। घटना के वक्त विनोद पुलिस थाने की सिक्योरिटी ड्यूटी पर था। पोर्ते बिलासपुर जिले का रहने वाला था। दोनों पुलिस वालों की आत्महत्या के पीछे की वजह साफ नहीं हो सकी है। फिलहाल पुलिस मामलों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः जमीन विवाद में 3 लोगों की बेरहमी से हत्या

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   एनआईए ने क्लीन चिट दी अब राज्य सरकार की एसआईटी करेगी जाँच
Don`t copy text!