Bhopal Rape Case: लव जेहाद के हंगामें में बलात्कार का ऐसा मुकदमा

Share

Bhopal Rape Case: लापता लड़की के मामले में दर्ज हो चुकी है पहले दो एफआईआर

Bhopal Love Jihad
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में लव जेहाद (Bhopal Love Jihad) का मुद्दा सुर्खियों में बना हुआ है। इसको लेकर कानून बनाने और उसमें संशोधन को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इसलिए राजनीतिक हो चुके इस हॉट इश्यू को लेकर पुलिस भी संवेदनशील हो गई है। ताजा मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आया है। यहां एक हिंदू लड़की जो दो बार गायब हुई उसकी तरफ से अब बलात्कार (Bhopal Rape Case) का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी मुस्लिम समाज का है लेकिन पुलिस ने लव जेहाद के आरोपों से इनकार कर दिया है।

ऐसे दर्ज हुआ मामला

कमला नगर थाना प्रभारी विजय सिसोदिया (TI Vijay Sisodiya) ने बताया कि 27 नवंबर की रात साढ़े आठ बजे धारा 376/2एन/506/5/6एल (कई बार बलात्कार, धमकाना और पॉक्सो एक्ट) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले में आरोपी सलमान खान (Salman Khan) है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी पीड़िता की उम्र लगभग 18 साल है। उसका एक बच्चा भी है। वह सलमान खान के साथ ही रहती थी। थाना प्रभारी का दावा है कि घटना की शुरुआत जुलाई, 2019 से हुई थी। उस वक्त पीड़िता नाबालिग थी। इसलिए पॉक्सो एक्ट की धारा लगाई गई है।

दो बार दर्ज हुआ मामला

थाना प्रभारी से लव जेहाद (Love Jihad) पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इन आरोपों से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि नाबालिग की दो बार अपहरण कर ले जाने की एफआईआर दर्ज हो चुकी है। पहली बार दस्तायाबी में बलात्कार का मामला सामने नहीं आया था। ताजा आरोपों के बाद प्रकरण दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Extra Marital Affair: अपना राज छुपाने पति बना हुआ था दहेज लोभी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!