सेना ने मार गिराए 6 उग्रवादी, मिले चाइनीज हथियार

Share

असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस की कार्रवाई

Arunachal Pradesh
जवानों ने बरामद किए हथियार

ईटानगर। पूर्वोत्तर राज्यों में आतंक फैलाने वाले उग्रवादियों के खिलाफ सेना और अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। शनिवार को जवानों ने 6 उग्रवादियों को मार गिराया। लोंगिडिंग जिले में जवानों की टुकड़ी सुबह सर्चिंग पर निकली थी। नगीनू गांव के पास एक झोपड़ी में उग्रवादी छिपे हुए थे। जवानों के पहुंचते ही उग्रवादियों ने गोलियां चलाते हुए भागने की कोशिश की। जवाबी फायरिंग में सभी उग्रवादी मारे गए, वहीं सेना का एक जवान घायल हुआ है। जवानों ने उग्रवादियों के हथियार बरामद किए है। हथियारों में 4 एके-47, चाइनीज एमक्यू समेत अन्य हथियार बरामद किए गए है। उग्रवादी एक झोपड़ी में छिपे थे।

उग्रवादी संगठन के सदस्य थे

अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी आरपी उपाध्याय ने बताया कि मारे गए उग्रवादी एनएससीएन आईएम (NSCN IM) प्रतिबंधित संगठन के सदस्य थे। नॉर्थ ईस्ट राज्यों में इस संगठन के उग्रवादी आतंक फैलाते है। पुलिस अधिकारियों के पास सूचना थी कि उग्रवादी किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते है। लिहाजा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। बड़ी कार्रवाई के लिए सेना के जवानों के साथ सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा था। जिसमें बड़ी कामयाबी मिली है।

यह भी पढ़ेंः ‘भाजपा नेता के सौजन्य से हुआ विकास दुबे का सरेंडर’

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पूर्व मंत्री बोले मैंने सबकुछ बता दिया, भाजपा के मंत्री बोले भंवरी देवी पार्ट—2
Don`t copy text!