ग्वालियर में मुख्यमंत्री ने कहा, कल होगा मंत्रिमंडल के विभागों का बंटवारा

Share

दिल्ली में हुई राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सिंधिया की बैठक

General Promotion
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, फाइल फोटो

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल के विभागों के बंटवारे (Portfolio Distribution) को लेकर चल रही उठापटक खत्म होने की खबर है। एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि कल यानि रविवार को विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। मंत्रिमंडल विस्तार के 11 वें दिन विभागों के बंटवारे की बात की जा रही है। इससे पहले दिल्ली में भी सीएम शिवराज ने कहा था कि वहां से लौटते ही विभाग बांट देंगे। लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका था। बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभागों के बंटवारे को लेकर भी गहन मंथन चल रहा है।

सिंधिया की वजह से हो रही देरी !

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों को दमदार और मलाईदार विभाग दिलाना चाहते है। लिहाजा मंत्रिमंडल विस्तार की तरह ही विभागों के बंटवारे को लेकर सिंधिया की वजह से देरी हो रही है। सिंधिया अपने समर्थकों को परिवहन, आबकारी, राजस्व, नगरीय प्रशासन जैसे दमदार विभाग दिलाना चाहते है।

इसी बीच खबर ये भी है कि शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच बैठक हुई है। साथ ही भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और महामंत्री सुहास भगत के बीच भी बैठक हुई थी। बताया जा रहा है कि इन दोनों बैठकों में विभागों के बंटवारे को लेकर फाइनल चर्चा हो चुकी है।

ग्वालियर दौरे पर शिवराज

शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर के दौरे पर है। ग्वालियर में मीडिया के सवाल पर सीएम ने सिर्फ इतना कहा कि कल विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। इस मामले को लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है। कांग्रेस नेता शिवराज सरकार पर तंज कसते रहे है। वहीं भाजपा नेताओं ने भी कसर नहीं छोड़ी है। अजय विश्नोई के बाद पारुल साहू की भी फेसबुक पोस्ट सामने आई थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: भोजन के लिए मुकदमे की मार

यह भी पढ़ेंः भाजपा नेता के सौजन्य से हुआ विकास दुबे का सरेंडर !

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!