पहले से थी तीन बेटियां, चौथी पैदा हुई तो घोंट दिया गला

Share

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुई कलयुगी मां की करतूत उजागर

सांकेतिक चित्र

वलसाड। बेटा-बेटी एक समान जैसे तमाम नारे उस वक्त खोखले साबित होते है जब इस तरह की घटनाएं सामने आती है। बेटे की चाहत में, या तो बेटियां कोख में ही मारी जाती हैं, या पैदा होने के बाद उनका गला घोंट दिया जाता है। गुजरात के वलसाड जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक कलयुगी मां ने अपनी ही नवजात का घोंटकर हत्या कर दी। तीन बेटियों की मां को चौथी बेटी मंजूर नहीं थी। जैसे ही चौथी बार भी बेटी ने जन्म लिया, उसे जन्म देने वाली ने ही उसे मौत के घाट उतार दिया। आरोपी महिला अनितादेवी डिंपल उत्तर प्रदेश के जौनपुर की रहने वाली है।

पुलिस इंस्पेक्टर जेजे डाभी के मुताबिक घटना 27 दिसंबर की है। दोपहर के करीब 4 बजे अऩितादेवी डिंपल ने एक बच्ची को जन्म दिया था। अऩितादेवी का पति शाम 8 बजे ड्यूटी डॉक्टर के पास पहुंचा और उसने बताया कि नवजात स्तनपान नहीं कर पा रही है। डॉक्टर ने जांच की तो पता चला कि बच्ची की मौत हो चुकी है। जिसके बाद सूरत के एक अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि नवजात की गला दबाकर हत्या की गई थी और उसके चेहरे और गर्दन पर निशान पाए गए थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंपति उमरगांव के साकेत नगर में रहने वाले है। दंपति की पहले से ही तीन बेटियां है। आरोपी महिला का पति एक फैक्ट्री में काम करता है। एस आई डाभी ने कहा, “भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत एक मामला महिला के खिलाफ दर्ज किया गया है, और अधिक निर्णायक सबूत जुटाने के बाद गिरफ्तारी की जाएगी।”

यह भी पढ़ें:   बहन की इज्ज़त बचाने पिता के वहशी होने का खोला राज

अपील- स्वतंत्र और निर्भीक पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए हमें सहयोग करें। ताकि विज्ञापन जनित दवाबों से मुक्त रहकर www.thecrimeinfo.com आप तक तथ्यपरक और मूल्य आधारित सूचनाएं पहुंचाता रहे। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें नई जानकारी जुटाने, शोध आधारित खबरें करने में मदद करेगा। आप हमें ऑनलाइन सहयोग प्रदान कर सकते है। साथ ही द क्राइम इन्फो के व्हाट्स एप ग्रुप से जुड़ने के लिए अपना मोबाइल नंबर, नाम एवं लोकेशन के साथ 9425005378 पर मैसेज करें। आप हमारे फेसबुक पेज The Crime Info को लाइक करें एवं यू ट्यूब चैनल The Crime Info को सब्सक्राइब करें।

Don`t copy text!