MP CAPT News: केंद्रीय पुलिस अकादमी में गृहमंत्री का दौरा

Share

MP CAPT News: भारतीय जनता पार्टी पुराने कानूनों को बदलने करती है वकालत, जनता के बीच संवाद बनाने के लिए पुरानी तकनीक को अपनाने की सलाह

MP CAPT News
अमित शाह, गृह मंत्री, फाइल फोटो

भोपाल। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आए थे। उनका पहला सरकारी आयोजन बिलखिरिया स्थित सेंट्रल अकादमी फॉर पुलिस ट्रेनिंग (MP CAPT News) में था। यहां उन्होंने पुलिसिंग के पुराने विकल्पों को आजमाने की सलाह अफसरों को दी। इसमें पुलिस बैंड, डॉग स्क्वायड और अश्वरोही दल के पुराने फॉर्मूले को भूलने का उन्होंने आरोप लगाया। हालांकि यह अभी भी मध्यप्रदेश में प्रभावी है। विशेष मौके पर इस तरह के अभ्यास पुलिस विभाग करता भी है। उनका इशारा विशेष की बजाय हर महीने को लेकर था। सवाल यह है कि संरकार अंग्रेजों के पुराने कानून बताकर उसको बदलने में लगी है। जबकि जनता उस वक्त अंग्रेजी हुकुमत के विरोधियों के खिलाफ निपटने वाली उसी पॉलिसी को ज्यादा प्रभावी तरीके से लगने की बात करती है।

खुलेगी फोरेंसिक यूनिवर्सिटी

जानकारी के अनुसार सीएपीटी में संबोधन के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Mome Minister Amit Shah) ने संबोधित करते हुए कहा कि डंडा मारने वाली पुलिसिंग का समय बीत चुका है। अब तकनीक से वाकिफ पुलिसिंग का जमाना है। इसमें सिपाही से लेकर अफसरों तक को टेक्नो फ्रेंडली होने की आवश्यकता है। उन्होंने प्रदेश में लगाए गए सीसीटीवी को लेकर तंज भी किया। चौराहों पर कैमरे तो लगे हैं लेकिन उसकी कमांड किसी भी डीजीपी के पास नहीं हैं। यह निवेश व्यर्थ चला गया। अमित शाह ने ऐलान किया कि मौजूदा दौर फोरेंसिक का है। इसलिए भोपाल में राष्ट्रीय स्तर की एक फोरेंसिक यूनिवर्सिटी खोलने पर सरकार मंथन कर रही है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP CAPT News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पीएससी की तैयारी कर रहे छात्र ने लड़की पर कार चढ़ाई, परिजनों का दावा कपोल कहानी
Don`t copy text!