MP Vidhansabha News: स्वच्छता मिशन के बजट में कमी

Share

MP Vidhansabha News: किसानों को दिए जाने वाले मुआवजे की रकम से खरीदा गया कचरा उठाने वाला वाहन, विधायक ने सवाल पूछकर खोल दी मंत्री के विभाग की पोल

MP Vidhan Sabha News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार का एक अजीब फैसला इन दिनों सुर्खियों में हैं। यह मामला स्वच्छता मिशन से जुड़ा है। जिसके लिए दो कचरा वाहन खरीदा जाना था। मिशन के तहत बजट सरकार के पास मौजूद नहीं था। इसलिए हाईवे बनाने के लिए जिन किसानों को मुआवजा बांटना था उसकी रकम से कचरा वाहन खरीदा गया। हालांकि बाद में वह रकम समायोजित कर ली गई। यह बात पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया (Minister Mahendra Singh Sisodiya) ने विधानसभा सत्र (MP Vidhansabha News) के दौरान विधायक के पूछे गए सवाल पर कबूली भी।

सदन में दी गई यह जानकारी

जानकारी के अनुसार इस संबंध में सवाल विधायक जालम सिंह पटेल (MLA Jalam Singh Patel) ने मंत्री से पूछा था। यह मामला नरसिंहपुर जिले के रौसरा जनपद पंचायत का है। मंत्री ने बताया कि तत्कालीन सरपंच और सचिव ने यह फैसला लिया था। फोरलेन मुआवजा राशि से दो कचरा वाहन खरीदे गए थे। हालांकि बाद में पंच परमेश्वर योजना में राशि आने के बाद उक्त वाहनों की खरीदी में किए गए व्यय की राशि का समायोजन कर लिया गया है। मंत्री ने यह भी बताया कि फोरलेन मुआवजा राशि पंचायत के पास अभी भी सुरक्षित है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Vidhansabha News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: नाले में नवजात की लाश मिली
Don`t copy text!