दरोगा ने जबरन तय करा दी शादी, वन रक्षक ने उठाया आत्मघाती कदम

Share

मृतक के भाई ने किया खुलासा

Banda Suicide Case
सांकेतिक चित्र

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda) जिले में एक वन रक्षक ने फांसी लगाकर जान दे दी। कोतवाली क्षेत्र में कृषि विश्वविद्यालय से लगे जंगल में वन रक्षक का शव पेड़ से लटका मिला। शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) दिनेश सिंह ने सोमवार को बताया “रविवार दोपहर कृषि विश्वविद्यालय परिसर से लगे जंगल में एक युवक का शव रस्सी के सहारे पेड़ की डाल पर फांसी के फंदे पर लटका पाया गया। मृतक की पहचान मनोज कुमार यादव (25) वन रक्षक के रूप में हुई है।”

उन्होंने बताया कि मूल रूप से कमासिन कस्बे का रहने वाला मनोज यहां शहर में बिजलीखेड़ा मुहल्ले में अपनी बहन की ससुराल में रहकर नौकरी करता था। एसएचओ ने वन रक्षक के भाई बुद्धराज यादव के हवाले से बताया कि अभी उसकी नौकरी को एक साल ही बीता होगा। नवरात्रि में एक वन दारोग़ा के दबाव में उसकी शादी एक लड़की से तय कर दी गयी थी, जबकि मनोज वहां शादी नहीं करना चाहता था।

बुद्धराज ने पुलिस को बताया कि आत्महत्या करने से पूर्व उसके भाई मनोज ने आत्मघाती कदम उठाने की सूचना फोन पर उसे दी थी। जब तक वह मोटरसाइकिल से बांदा आकर अपने बहनोई के साथ उसे ढूंढ पाया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सिंह ने बताया कि इस सिलसिले में मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है और पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः किरकिरी से बचने के लिए शिवराज सरकार ने लिया यू-टर्न

यह भी पढ़ें:   शादीशुदा युवक से शादी करना चाहती थी युवती, दोनों ने की आत्महत्या

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!