मध्यप्रदेश : वेब सीरीज ‘A Suitable boy’ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

Share

मंदिर में किसिंग सीन पर मचा सियासी बवाल

A Suitable Boy
वेब सीरीज का दृश्य

भोपाल। ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर लॉन्च हुई नई वेब सीरीज ए सूटेबल बॉय (A Suitable Boy) को लेकर सियासी बवाल मच गया है। वेब सीरीज पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की जा रही है। भाजपा नेताओं ने इस सीरीज में फिल्माएं गए कुछ दृश्यों पर आपत्ति ली थी। जिसके बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कार्रवाई के आदेश दिए। नेटफ्लिक्स प्रबंधन से जुड़ी दो शख्सियतों के खिलाफ कार्रवाई धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझ कर ठेस पहुंचाने) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि वेब सीरीज ‘A Suitable boy’ में आपत्तिजनक दृश्यों के लिए ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्सके प्रबंधन से जुड़ीं मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ रीवा के सिविल लाइंस थाने में धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझ कर ठेस पहुंचाने) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

कहीं से सूटेबल नहीं

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वेब सीरीज ‘ए सूटेबल ब्वाॅय’ में कुछ भी सूटेबल नहीं हैं। फिल्म में मंदिर के अंदर ऐसे आपत्तिजनक दृश्य क्यों फिल्माए जाने चाहिए जिससे किसी की भावनाएं आहत हों। ये गलत है।

बता दें कि इस वेब सीरीज में एक किसिंग सीन है। जिसे मंदिर में फिल्माया गया है। इस सीन के दौरान बैकग्राउंड में रामधुन बजती है। सबसे पहले रीवा भाजपा के युवा नेता गौरव तिवारी ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उनका कहना है कि किसिंग सीन महेश्वर में फिल्माया गया। इस सीन में एक हिन्दू लड़की को दूसरे समुदाय का लड़का किस कर रहा है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: लिव इन में रहती थी युवती, किचन में बेहोश मिली

बता दें कि ए सूटेबल ब्वॉय वेबसीरीज विक्रम सेठ के मशहूर नॉबेल पर आधारित है। 6 पार्ट की वेबसीरीज को मीरा नायर ने डायरेक्टर किया है। 23 अक्टूबर को ये सीरीज रिलीज हुई थी। इसमें तान्य मनिकताला, रसिका दुग्गल, तब्बू और ईशान खट्टर ने मुख्य भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ेंः किरकिरी से बचने के लिए शिवराज सरकार ने लिया यू टर्न

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!