UP Crime : नवविवाहित जोड़ों की संदिग्ध मौत

Share

मरने वालों की उम्र महज 20-21 वर्ष

Newly Married Couple
सांकेतिक फोटो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से एक ही दिन में दो नवविवाहित जोडों (Newly Married Couple) की मौत के मामले सामने आए है। एक मामले में पति-पत्नी पेड़ से लटके मिले तो वहीं दूसरे मामले में कुएं ने दंपत्ति की लाश उगली। पहला मामला अवागढ़ थानाक्षेत्र के नगल भूरा वसुंधरा गांव में नव दम्पति के शव संदिग्ध परिस्थितियों में एक ही धोती के दो फंदे से पेड़ पर लटके मिले। पुलिस क्षेत्राधिकारी (जलेसर) आर एन सिंह ने बुधवार को बताया कि संतोष (21) और शिवानी (20) के शव पेड़ पर एक साथ लटके मिले। घटना मंगलवार देर शाम की है। पुलिस ने शवों को पेड़ से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।

हत्या या आत्महत्या

सिंह ने बताया कि संतोष और शिवानी का विवाह पांच महीने पहले ही हुआ था । शिवानी के चाचा सत्य प्रकाश के मुताबिक गांव वालों की सूचना पर जब वह मौके पर पहुंचे तो संतोष और शिवानी के शव एक ही धोती के दो फंदे से लटके थे। दोनों के पैर जमीन छू रहे थे इसलिए उन्होंने हत्या करके शव पेड़ से लटकाये जाने की आशंका जतायी है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का, यह अभी स्पष्ट नहीं है। जांच जारी है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

कुएं ने उगली दंपत्ति की लाश

अमेठी जिले के गौरीगंज इलाके में प्रेमी युगल के शव संदिग्ध हालात में कुएं से बरामद हुए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक दया राम ने बुधवार को बताया कि गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के सैंठा गांव के मुकेश (21) और खुशबू (20) के शव मंगलवार शाम गांव के पास एक कुएं में मिले। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव कुएं से बाहर निकाले और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उन्होंने बताया कि फिलहाल पुलिस इसे आत्महत्या का ही मामला मानकर जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:   UP Crime: धमकी देकर किशोरी से किया बलात्कार, पीड़िता ने खाया जहर

अलग अलग धर्म से थे

अपर पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि मुकेश और खुशबू के बीच प्रेम संबंध थे लेकिन अलग-अलग धर्म से ताल्लुक होने की वजह से दोनों के परिवार इस रिश्ते के लिए राजी नहीं हुए। खुशबू के परिवार वालों ने एक महीने पहले उसकी शादी भी करा दी थी।उन्होंने बताया कि खुशबू तीन दिन पहले ही अपने ससुराल से आई थी।

17 साल की लड़की से 6 दरिंदों ने किया बलात्कार, दोस्त से मिलने गई थी

Don`t copy text!