हेलीकॉप्टर से झील में लगाई छलांग, फिर वापस नहीं लौटे कैप्टन अंकित गुप्ता

Share

46 दिन पहले हुई थी शादी, पत्नी की आंखों के सामने डूब गए कैप्टन

Caption Ankit Gupta
कैप्टन अंकित गुप्ता, फाइल फोटो

जोधपुर। (Jodhpur) राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) जिले की तखत सागर झील (Takhat Sagar Lake) में दुखद हादसा हो गया। ट्रेनिंग के दौरान कमांडो कैप्टन अंकित गुप्ता (Caption Ankit Gupta) हादसे के शिकार हो गए। अंकित गुप्ता ने अपनी टीम के साथ हेलीकॉप्टर से झील में छलांग लगाई थी। लेकिन उसके बाद वें वापस नहीं लौटे। दो दिन से कैप्टन की तलाश की जा रही है, लेकिन वें अब तक लापता है। अब उनके जिंदा बचने की उम्मीदें खत्म हो चुकी है। लिहाजा तमाम बड़े नेताओं ने दुख जाहिर किया है।

भारतीय सेना की 10 पैरा यूनिट के कमांडो कैप्टन अंकित गुप्ता ने हैलो कॉस्टिंग एक्सरसाइज में हिस्सा लिया था। पानी में डूब रहे लोगों का रेस्क्यू करने के लिए इस तरह की ट्रेनिंग दी जाती है। उनके साथ हेलीकॉप्टर में 3 अन्य कमांडो भी मौजूद थे। चारों ने साथ में छलांग लगाई थी। 3 कमांडों तो रस्सी के सहारे वापस हेलीकॉप्टर में चढ़ गए, लेकिन अंकित गुप्ता लापता हो गए। थोड़ा इंतजार करने के बाद तीनों कमांडों ने दोबारा झील में छलांग लगा दी, लेकिन वें अंकित को ढूंढ़ नहीं सके।

पत्नी के सामने डूबे

Caption Ankit Gupta
पत्नी के साथ कैप्टन अंकित गुप्ता

28 वर्षीय अंकित गुप्ता गुरुग्राम के रहने वाले थे। 46 दिन पहले 23 नवंबर 2020 को ही उनकी शादी हुई थी। शादी के तुरंत बाद वें ड्यूटी पर लौट आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को जब वें एक्सरसाइज में हिस्सा ले रहे थे, तब उनकी पत्नी भी दूर खड़ी देख रही थी। उन्होंने भी अंकित गुप्ता को छलांग लगाते देखा था। कैप्टन गुप्ता के लापता होने से उनकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। गुरुग्राम से कैप्टन की मां एवं अन्य परिजन भी जोधपुर पहुंच गए है।

यह भी पढ़ें:   Rajasthan Political News: मुस्कुराए, हाथ मिलाए पर गले नहीं मिले

कैप्टन अंकित गुप्ता (Caption Ankit Gupta) बहुत ही फिट थे। वें प्रतिदिन कई किलोमीटर दौड़ते थे। वें खारे और ताजे पानी के अच्छे स्वीमर भी थी। तैराकी उनका शौक था। लेकिन किन परिस्थितियों में वो हादसे का शिकार हुए, ये एक पहेली बन गया है। शनिवार को नए सिरे से उनकी तलाश शुरु की गई थी। लेकिन खबर लिखे जाने तक उनके मिलने की कोई सूचना नहीं है।

नेताओं ने मौत पर जताया दुख फिलहाल माना जा रहा है कि पानी में डूबने के बाद लंबा समय गुजर चुका है। ऐसे में कमांडो के बचने की उम्मीद लगभग टूट गई हैं। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, राजस्थान सीएम अशोक गहलोत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, केंद्रीय मिनिस्टर अर्जुर राम मेघवाल व झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने ट्वीट कर कमांडो कैप्टन की मौत पर दुख जताया है।

यह भी पढ़ेंः महिला के साथ निर्भया जैसी हैवानियत, गुप्तांग में रॉड डाली

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!