Maharashtra के Gondia में इंजीनियरिंग की छात्रा पर Acid Attack

Share

बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

सांकेतिक फोटो

नागपुर। महाराष्ट्र (Maharashtra) में बदमाशों का कहर जारी है। नागपुर (Nagpur) के मेयर पर फायरिंग की घटना के बाद गोंदिया (Gondia) से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक इंजीनियरिंग (Engineering Student) की छात्रा पर एसिड अटैक (Acid Attack) किया गया। बाइक सवार बदमाशों ने बस स्टैंड पर खड़ी छात्रा पर एसिड फेंका और फरार हो गए। घटना में छात्रा गंभीर रूप से घायल हुई है। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को यह घटना गोंदिया टाउनशिप के मुंडीपार बस स्टैंड के पास हुई जहां मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने लड़की पर तेजाब फेंक दिया। खलबंधा गांव की निवासी पीड़िता नागपुर के एक प्रसिद्ध इंजीनियरिंग कॉलेज में द्वितीय वर्ष की छात्रा है। अधिकारी ने कहा कि हमलावरों ने अपने चेहरे को ढँक रखा था। यह घटना तब हुई जब पीड़िता नागपुर जाने वाली बस का इंतजार कर रही थी। उन्होंने कहा कि दोनों हमलावर घटनास्थल से भाग गए। पीड़िता को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और बाद में इलाज के लिए उसे नागपुर स्थानांतरित कर दिया गया।

पुलिस के अनुसार हमले के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। गोंदिया के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी ने बताया कि इस संबंध में दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर मामले की जांच जारी है।

वहीं नागपुर के महापौर संदीप जोशी की कार पर यहां वर्धा रोड पर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने गोलियां चलाईं। इस हमले में वह बाल-बाल बच गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा मंगलवार देर रात करीब 11 बजकर 59 मिनट पर हुआ, जब जोशी अपने परिवार के साथ अपनी शादी की 24वीं सालगिरह का जश्न मना एक रेंस्तरां से लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें:   Bhiwandi Loot Case : क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा कुख्यात लुटेरा, महाराष्ट्र से लूटा था करोड़ों का सोना

अधिकारी ने बताया कि जोशी के 30 से अधिक दोस्त उस पार्टी में शामिल हुए थे और वे सब 10-15 वाहन से वापस लौट रहे थे। काफिले में जोशी की कार सबसे पीछे थे। जैसे ही उनकी कार बाहरी रिंग रोड और वर्धा रोड के एक जंक्शन पर पहुंची, तब मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने उनके वाहन पर तीन गोलियां चलाईं और फरार हो गए। उन्होंने बताया कि एक गोली उनकी कार की चालक की खिड़की पर लगी, एक पीछे की सीट की खिड़की पर और तीसरी गोली कार की पीछे की विंडशील्ड पर लगी। अधिकारी ने कहा, ‘‘ जोशी को कोई चोट नहीं आई है। उन्होंने तुरंत कार रोक कर पुलिस को घटना की जानकारी दी।’’

Don`t copy text!