Ujjain News: अंतर्राज्यीय मेवात गिरोह के दो सदस्‍य गिरफ्तार

Share

Ujjain News: एक दर्जन आइसर, एक टाटा ट्रक और एक माजदा ट्रक बरामद, जब्त वाहनों की कीमत तीन करोड़ रुपए

Ujjain News
मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय भवन- फ़ाइल फोटो

भोपाल/उज्जैन। उज्जैन के बड़नगर थाना पुलिस ने एक अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा किया है। यह गिरोह मध्यप्रदेश के अलावा गुजरात और राजस्थान में चोरी की वारदातें कर रहा था। आरोपियों से एक दर्जन चोरी के आईशर ट्रक बरामद किए गए हैं। गिरोह के दो सदस्यों (Ujjain News) को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है। वहीं बरामद ट्रकों की जानकारी दूसरे राज्यों को भी दे दी गई है। पुलिस की टीम आरोपियों के पुराने रिकॉर्ड को खंगाल रही है।

गिरोह का एक साथी जेल में बंद

पुलिस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण उज्जैन आकाश भूरिया और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बड़नगर रविन्द्र बोयट के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बड़नगर निरीक्षक मनीष मिश्र (Manish Mishra) के नेतृत्व में बड़नगर पुलिस टीम ने गुजरात के अहमदाबाद से अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह मेवात गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर अब तक 14 ट्रक कीमत दो करोड़ 80 लाख रूपये के जप्त किए जा चुके हैं। यह गिरोह तब हत्थे लगा जब 14 जून 2022 को प्रवीण राठौर (Praveen Rathore) के चोरी गए डंप्र की जांच की जा रही थी। डंपर ले जाते समय उसके साथ-साथ एक ब्रेजा कार थी। जिसकी जानकारी जुटाने पर नूह मेवात राजस्थान की यह कार निकली। उसकी अहमदाबाद में होने की जानकारी मिली थी। पूछताछ करने पर अहमदाबाद की अलग-अलग पार्किंग में कुल 14 ट्रक खड़े करना उसने बताया। उसके एक अन्य साथी को अलवर राजस्थान से गिरफ्तार किया गया। गैंग दो हिस्सो में कार्य करता है। गैंग का एक हिस्सा ट्रक चोरी करता है तथा दूसरा हिस्सा चोरी के उन ट्रकों को अहमदाबाद, सूरत, नडियाड आदि क्षेत्र में बेचता है। ट्रक चोर गिरोह पहले पंजाब, हरियाणा, दिल्ली क्षेत्र में ट्रक चोरी करता था। दिसंबर में इस गैंग का एक व्यक्ति चोरी के आयसर ट्रक सहित उत्तर प्रदेश के खुर्जा थाना क्षेत्र में पकड़ा गया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Ujjain News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Rewa Bribe Case: रिश्वत लेते होमगार्ड महिलाएं गिरफ्तार
Don`t copy text!