Bhopal Fraud Case: असली की बजाय नकली जमीन मालिक की पोल खुली

Share

Bhopal Fraud Case: दो प्लॉट को फर्जी तरीके से बेचा, जालसाजी का मुकदमा दर्ज

Bhopal Fraud Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। असली की बजाय नकली जमीन मालिक ने एक व्यक्ति को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Fraud Case) की है। इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले में दलाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ऐसे उजागर हुआ फर्जीवाड़ा

निशातपुरा थाना पुलिस ने शुक्रवार 18 दिसंबर की शाम 6 बजे जालसाजी (Bhopal Cheating Case) का मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में आरोपी राजू मालवीय (Raju Malviya), वीरेन्द्र मिश्रा (Virendra Mishra), नितिकांत (Nitikant) और दलाल राजकुमार मालवीय (Rajkumar Malviya) को बनाया गया है। आरोपियों ने एक ही जमीन दो लोगों को बेच दी थी। इस बात का खुलासा तब हुआ जब असलम खान प्लॉट पर कब्जा लेने पहुंचा। वहां असलम खान को विक्की सरदार मिला। जिसके बाद दोनों निशातपुरा थाने पहुंचे और एक—दूसरे के खिलाफ शिकायत की।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी के खिलाफ दर्ज है जालसाजी का मामला, भोपाल पुलिस की यह है मजबूरी

ऐसे सामने आया सच

मामले के जांच अधिकारी एसआई दिनेश सिंह चौहान (Dinesh Singh Chouhan) ने बताया कि विक्की सरदार (Vicky Sardar) ने बताया कि 2017 में उसने नितिकांत से प्लॉट खरीदा था। उसके दो प्लॉट थे जिसकी उसने कीमत करीब सवा छह लाख रुपए में सौदा किया था। असलम खान (Aslam Khan) ने इसी साल नितिकांत से प्लॉट खरीदना बताया। जब उससे रजिस्ट्री मांगी गई तो उसमें दिख रहा नितिकांत असली नहीं था। यह जानने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इस सौदे में दलाल राजकुमार मालवीय की भी भूमिका थी। उसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह नवजीवन कॉलोनी छोला मंदिर इलाके में रहता है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: महिला की पीठ झुलसी, देवर—जेठ आरोपी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!