Bhopal Loot News: शाहजहांनाबाद थाना प्रभारी की रणनीति, ईनाम इतना बढ़ा दो कि सनसनी न बने समाचार

Share

Bhopal Loot News होजरी के थोक कारोबारी से रैकी के बाद करीब तीन लाख रुपए की लूट, सिर पर रॉड मारकर किया जख्मी

Bhopal Loot News
शाहजहांनाबाद थाना, जिला भोपाल फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज शाहजहांनाबाद थाने से मिल रही है। यहां सोमवार रात लूट (Bhopal Loot News) की सनसनीखेज वारदात हुई थी। इस वारदात का हल्ला मंगलवार सुबह मचने लगा। यह देखकर शाहजहांनाबाद थाना प्रभारी जहीर खान ने रणनीति अपनाई। उन्होंने खुलासे से पहले ही ईनाम की राशि बढ़ाकर शहर में लूट के सनसनीखेज मामले को दूसरे स्वरुप में बदल दिया। जबकि यह पूरा मामला पुलिस विभाग के लिए बेहद चुनौती वाला है। दरअसल, प्राथमिक जांच में यह पता चला है कि बदमाश रैकी कर रहे थे। यह काम एक—दो दिन से नहीं चल रहा था।

शाहजहांनाबाद में पहला मामला नहीं

शाहजहांनाबाद थाने में लूट को दबाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले 16 सितंबर की दोपहर साढ़े बारह बजे धारा 379 खुले स्थान से चोरी का मामला दर्ज किया था। शिकायत रफीक ने दर्ज कराई थी। यह घटना ईदगाह हिल्स के निर्माणाधीन मकान में हुई थी। यहां से दो सीसीटीवी कैमरे चोरी जाना बताया था। इसी प्रकरण के फरियादी रफीक (Rafiq) की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के मिलने के बाद लूट का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस का दावा था कि रफीक लुटेरों की धमकी से डर गया था। इस कारण उसने अपने साथ हुई लूट की असली कहानी नहीं बताई थी। मतलब साफ है कि लूट मिले तो वाहवाही बटोर लो। यदि नहीं मिले तो उसको चोरी में बदल दो।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बहनोई की साले ने बुरी तरह से की पिटाई

यहां दूसरी रणनीति अपनाई

Bhopal Loot News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

ईदगाह हिल्स निवासी किशोर वाधवानी जिनकी उम्र 60 साल है वे जख्मी है। उन्हें सिर पर लोहे की रॉड मारना बताया गया है। उनकी होजरी की दुकान है। जिसका वे थोक कारोबार करते हैं।  किशोर वाधवानी (Kishore Wadhwani) दुकान बंद करके अपने घर जा रहे थे। तभी ईदगाह हिल्स में बाइक सवार दो लुटेरों ने हमला करके उनसे उनकी मोपेड छीन ली। उसी मोपेड की डिग्गी में दो लाख 76 हजार रुपए रखे हुए थे। हालांकि लुटेरे मोपेड की डिग्गी से रकम निकालकर उसको लावारिस छोड़ गए। ईदगाह हिल्स सामारिक दृष्टि से काफी संवेदनशील भी है। यह घटना सोमवार रात लगभग दस बजे हुई थी। जिसकी एफआईआर पुलिस ने 04—05 मई की दरमियानी रात लगभग ढ़ाई बजे दर्ज की गई है।

यह बोले टीआई

Bhopal Loot News
पुलिस नियंत्रण कक्ष, भोपाल- फाइल फोटो

शहर में दुर्गात्सव को लेकर पुलिस की तरफ से चौकसी बरतने के दावे किए जा रहे हैं। चैकिंग अभियान चलाकर पड़ताल की जा रही है। इन सबके बीच वारदात ने दावों की कलई खोल दी है। शाहजहांनाबाद में हुई लूट के बाद पुलिस की तरफ से गिरफ्तारी पर 30 हजार रुपए के इनाम का ऐलान कर दिया गया। फिर कुछ घंटों बाद ही ईदगाह हिल्स सोसायटी की तरफ से 20 हजार रुपए की घोषणा की गई। पूरी घटना को लेकर थाने में मुंशी ने प्रभारी से बातचीत करने की बात बोलकर पल्ला झाड़ लिया। वहीं थाना प्रभारी जहीर खान (TI Zahir Khan) सवाल—जवाब से बचने के लिए पीआरओ से जानकारी लेने का बोलकर बचते रहे। हालांकि सूत्रों ने बताया है कि पुलिस की एक टीम ने ईरानी डेरे में छापा मारा है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: होटल वाला बोला सरनैम सुनकर डर लगना चाहिए

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Loot News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!