Bhopal Suicide Case: दहेज प्रताड़ना के फर्जी मुकदमे से तंग आकर की थी आत्महत्या

Share

सवा दो साल पुरानी खुदकुशी के मामले में अब हुआ मुकदमा दर्ज, आरोपी पत्नी, ससुर और साला, गिरफ्तारी होना अभी बाकी

Bhopal Suicide Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) पत्नी की यातना से तंग आकर एक व्यक्ति ने खुदकुशी (Bhopal Suicide Case) की थी। आत्महत्या से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा था। मामला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) के कोहेफिजा थाना क्षेत्र का है। मामले की जांच पुलिस सवा दो साल से कर रही थी। आत्महत्या करने वाला व्यक्ति दहेज प्रताड़ना के झूठे मुकदमे से परेशान चल रहा था। पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला था। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी पत्नी, ससुर और साले के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
यह भी पढ़ें: परीक्षा के अंकों को जीवन से ज्यादा समझने वाला छात्र परिवार को दे गया ऐसा सदमा

कोहेफिजा पुलिस ने www.thecrimeinfo.com (द क्राइम इंफो डॉट कॉम) को बताया कि मृतक राकेश शाक्य (Rakesh Shakya Death Case) की आत्महत्या के मामलेे में पुलिस जांच कर रही थी। परिजनों ने बताया कि मृतक करोद इलाके का रहने वाला था। उसकी शादी कविता (Kavita) पिता लालचंद के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही कविता ने राकेश को अकेले रहने के लिए मजबूर करना शुरु कर दिया था। उसका कहना था कि वह मां—बाप से अलग घर लेकर रहे। इसी बात को लेकर वह आए दिन उससे विवाद करती थी। इस बात को लेकर राकेश ने उसके पिता लालचंद और साले संतोष से भी कविता को समझाने के लिए बोला था। मगर वह समझाने के अलावा उसकी मांग को जायज ठहराने लगे थे। रोज—रोज विवाद से तंग आकर कविता उसके मायके चली गई थी। जिसके बाद उसके परिवार वालों ने उसके खिलाफ झूठा दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करा दिया था। इससे वह परेशान रहता था। जिसके कारण उसने 14 अक्टूबर, 2018 को कोहेफिजा इलाके में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी।
यह भी पढ़ें: पत्नी की जिद को समझ नहीं पाया पति, घर पर देखा तो वह रह गया हैरान

यह भी पढ़ें:   Tikamgarh Murder Case: पति ने पेट्रोल डालकर पत्नी के परिवार को फूंक दिया

पुलिस को उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था। जिसमें उसने कविता और उसके पिता और साले के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के बारे में लिखा था। जिसको आधार बनाकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पत्नी कविता, ससुर लालचंद और साले संतोष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी। जांच में देरी के सवाल पर पुलिस का कहना था कि इसमें क्यूडी शाखा से रिपोर्ट नहीं आ सकी थी। इसलिए मुकदमा दर्ज करने में देरी हुई।

दो व्यक्तियों की संदिग्ध मौत
इधर, श्यामला हिल्स पुलिस ने बताया कि शफीक खां पिता जुम्मन खां उम्र 34 साल की दुघर्टना में मौत का मामला सामने आया है। परिजनों ने बताया कि मृतक इमामी गेट शाहजहांनाबाद का रहने वाला था। मंगलवार को वह बूलेट से जा रहा था। तभी अचानक उसकी स्मार्ट सिटी के सामने बूलेट फिसल गई थी। गिरने से सिर में गहरी चोट आई थी। उसको सर्वोत्तम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। वहीं कोहेफिजा पुलिस को ओम प्रकाश उम्र 50 साल की मौत की सूचना हमीदिया अस्पताल से मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि उसके किसी भी रिश्तेदारों का पता नहीं चल सका है।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Corona Effect: घर जाने की जल्दी में शहर में जगह—जगह जाम

 

Don`t copy text!