Bhopal Dowry Case: सब इंजीनियर ने दहेज में मांगे 25 लाख रुपए

Share

Bhopal Dowry Case: पति से पीटने के बाद महिला थाने में मदद मांगने पहुंची, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। सब इंजीनियर का अच्छा परिवार सोचकर बेटी को ब्याहना एक परिवार के लिए मुसीबत (Bhopal Dowry Case) बन गया। ससुराल वालों को लगा कि बहू के बदले में उन्हें दहेज में मोटी रकम मिलेगी। दरअसल, युवती को परिवार में बहुत ज्यादा चाहते थे। घटना मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की है। ससुराल वाले 25 लाख रूपयों की मांग कर रहे थे। इधर, दो अन्य मामलों में महिलाओं ने ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

महिला के शरीर पर थी चोट

महिला थाना पुलिस ने बताया मंगलवार शाम चार बजे 28 वर्षीय महिला ने पति पार्थ एसव्ही महादेव के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित महिला की शादी अप्रैल, 2019 में जी—7 चार इमली निवासी पार्थ एसव्ही महादेव (Parth SV Mahadev) के साथ हुई थी। परिजनों ने दहेज में ससुराल वालों को हैसियत से ज्यादा दान दिया था। शादी के एक महीने बाद ही पति का रुप महिला के सामने आ गया। छोटी—छोटी बातों में कमियां निकालकर उसको परेशान (Bhopal Char Imali News) किया जाने लगा।

25 लाख की थी मांग

महिला ने बताया गृहस्थी और परिजनों के मान सम्मान के लिए वह ससुराल में सभी के ताने सुन रही थी। पति ने बिना किसी बात पर हंगामा कर दिया। विरोध करने पर आरोपी ने महिला की जमकर पिटाई (Bhopal Husband Beaten Case) लगा दी। परिजनों को इस बात की भनन लगी तो आरोपी पति ने परिजनों के सामने 25 लाख रूपयों की मांग रख दी। जब परिजनों ने रकम देने से मना किया तो आरोपी ने पत्नी को मायके भेज दिया। पुलिस ने धारा 498ए/294/323/506/3/4 (प्रताड़ना, गाली—गलौज, मारपीट, धमकाने और दहेज अधिनियम) का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: दोस्त से बोलकर युवक को घर बुलाया, कमरे में बंद कर तीन लोगों ने पीटा

शराब पीकर की मारपीट

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

रातीबड़ थाना पुलिस ने बताया 29 साल की महिला कोलार थाना क्षेत्र में रहती है। परिजनों ने उसकी शादी बरखेड़ी खुर्द रातीबड़ निवासी दीपक वर्मा (Deepak Verma) से दो साल पहले की थी। शादी के कुछ दिनों बाद पता चला पति कोई काम नहीं करता। जब महिला ने उसे समझाया तो पति ने उसके साथ गाली—गलोज की। इतना ही नहीं पति अक्सर शराब के नशे में घर आता है और मारपीट करता है।

पति दहेज में स्कूटी गाड़ी और दो लाख रूपयों की मांग कर रहा था। पुलिस ने आरोपी दीपक वर्मा, सास सुमन, ननद चांदनी और देवर अंकित वर्मा के खिलफ मंगलवार शाम पांच बजे धारा 498ए/3/4 (प्रताड़ना और दहेज अधिनियम) का मुकदमा दर्ज किया है। इधर, 20 वर्षीय महिला ने पति संजय सूर्यवंशी (Sanjay Suryavanshi), सुनील और उर्मिला सूर्यवंशी के खिलाफ गांधी नगर थाने में मंगलवार शाम पांच बजे दहेज में कार और पैसों की मांग करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!