Bhopal News:  लूट की वारदात का खुलासा

Share

Bhopal News: लूट करने वाले बदमाशों को पीछे से आकर सहयोग कर रहे थे तीन बदमाश

भोपाल। समूह लोन कंपनी के कलेक्शन एजेंट से लूट हो गई। यह घटना भोपाल (Bhopal News) सिटी के कोलार इलाके में हुई थी। इस मामले में पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। लूट की वारदात दो युवकों ने की थी। जबकि पीछे चल रहे तीन युवक उनको बचाने निकले थे। उन्होंने ही लूट करने की भी टिप दी थी। यह आरोपियों से हुई पूछताछ के बाद खुलासा हुआ है।

ऐसे की थी लूट की वारदात

कोलार थाना पुलिस के अनुसार 04 फरवरी की अपरान्ह चार बजे लूट की वारदात यूनी होम्स के सामने हुई थी। जिसकी एफआईआर 102/22 धारा 392 लूट का मामला रात साढ़े आठ बजे दर्ज किया गया। शिकायत देवाजी मेवाड़ा पिता ज्ञान सिंह मेवाडा उम्र 34 साल ने दर्ज कराई है। वह मंडीदीप स्थित शीतल सिटी रायसेन में रहता है। देवाजी मेवाड़ा (Devaji Mevada) भारत फायनेंस कंपनी में कलेक्शन एजेंट का काम करता है। वह कंपनी के काम से ही प्रियंका नगर, कजलीखेड़ा और गेहूंखेड़ा में कलेक्शन करने आया था। वह कलेक्शन की रकम 47,290 रुपए लेकर घर की तरफ जा रहा था। तभी एक्टिवा सवार दो लुटेरे बैग छीनकर भाग गये। उसने लुटेरे का पीछा भी किया था। बैग में नकदी के अलावा सैमसंग कंपनी का टैबलेट कीमती 15000 और बायो मैट्रिक स्कैनर मशीन कीमती 2000 रुपए भी थे।

यह आरोपी किए गए गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में गेहूंखेड़ा कोलार निवासी सलमान खान पिता बफाती खान उम्र 19 साल, आदिल खान सलीम खान उम्र 19 साल, सोहेल खान पिता हनीफ खान उम्र 19 साल, जोहेब शेख पिता शोहेब खान उम्र 23 साल और कोलार स्थित प्रियंका नगर निवासी ओसामा अब्बास पिता आरिफ अब्बास उम्र 23 साल को गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी में थाना प्रभारी चंद्रकांत पटेल, एसआई जयकुमार सिंह, जसवंत सिंह, एएसआई बालबिहारी, पी चिन्ना राव, हवलदार कैलाश जाट, ऋषि तिवारी, बृजकिशोर जादौन, सिपाही देवेन्द्र पालोडिया, कुंवर बहादुर और कपिल कौशिक क्राईम ब्रांच की महत्वपूर्ण भूमिका रही। आरोपियों को दबोचने में क्राइम ब्रांच के अलावा सायबर क्राइम की भी मदद ली गई।

यह भी पढ़ें:   MP Crime: चार साल की बच्ची से 10 साल के बच्चे ने की ज्यादती

ऐसे की थी वारदात

पुलिस को सबसे पहले सोहेल खान (Sohel Khan) के बारे में सुराग मिला था। वह एक्टीवा एमपी—04—एसजेड—1142 को चला रहा था। उसने पूछताछ में बताया कि उसको ओसामा अब्बास (Osama Abbas) ने कलेक्शन एजेंट केे बारे में जानकारी दी थी। जिसके बाद आदिल खान, सलमान खान (Salman Khan) और जोहेब शेख (Joheb Shekh) को इस वारदात में शामिल किया गया। बताया कि कलेक्शन वाले के पास काफी पैसे है उसका बैग छीन लो। एक्टिवा में पीछे जोहे​ब शेख बैठा था। दोनों को पीछे से कवर करते हुए आदिल खान (Adil Khan) और सलमान खान बाइक एमपी—04—एसयू—8358 पर चल रहे थे। बाइक को आदिल खान चला रहा था। आरोपियों के कब्जे से छुरी भी बरामद की गई है।

थाने में दर्ज है मुकदमे

खुलासा करने वाली टीम को एडिशनल सीपी सचिन अतुलकर (IPS Sachin Atulkar) की तरफ से 20 हजार रूपये के इनाम की घोषणा की गई है। गिरफ्तार सलमान खान के खिलाफ कोलार थाने में 162/20 मारपीट, 515/21 मारपीट और तोड़फोड़, 10/22 मारपीट और 102/22 लूट के मामले दर्ज हैं। इसी तरह आदिल खान के खिलाफ 515/21 मारपीट और 102/22 लूट का मामला दर्ज है। जोहेब शेख के खिलाफ 38/19 रंगदारी और मारपीट के अलावा 102/22 लूट का प्रकरण दर्ज है। इसी तरह ओसामा अब्बास (Osama Abbas) के खिलाफ होशंगाबाद में 81/18 चोरी और प्रिवेशन ऑफ डेमेज टु पब्लिक प्रॉपर्टी के तहत प्रकरण दर्ज है।

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बेटे के गम में टूटे पिता ने उठाया ऐसा कदम...

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!