Bhopal Fraud News: कार खरीदने के नाम पर फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal Fraud News: दो साल तक पीड़ित होता रहा परेशान, दतिया में बेच दी थी कार

Bhopal Fraud News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। चेक बाउंस का मामला बताकर एक पीड़ित को लगभग छह महीने तक परेशान किया गया। जब अफसरों से इसकी शिकायत की गई तो थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। यह घटना भोपाल (Bhopal Fraud News) सिटी के कमला नगर थाना क्षेत्र की है। इस मामले का पीड़ित एक दवा कंपनी का प्रतिनिधि है। उसने टैक्सी कोटे में कार किराए पर लगाने के लिए हुंडई खरीदी थी। लेकिन, उसे छोटी बताकर नहीं लगाया गया। इस कारण वह उसको बेचकर बड़ी कार खरीदने जा रहा था। ऐसा करने के दौरान ही वह जालसाजी का शिकार हो गया।

खाते में नहीं था पैसा दे दिया चेक

कमला नगर थाना पुलिस के अनुसार 28 जनवरी की रात लगभग नौ बजे 84/22 धारा 420/406 (जालसाजी और गबन) का केस दर्ज किया है। जिसकी शिकायत अतुल तिवारी पिता राजेश तिवारी उम्र 25 साल ने दर्ज कराई है। वह अंबेडकर नगर में किराए से रहता है। इस मामले में आरोपी सुरजन प्रताप सिंह (Surjan Pratap Singh) है। पीड़ित दवा कंपनी में एमआर का काम करता है। अतुल तिवारी (Atul Tiwari) ने बताया कि 2017 में उसने हुंडई कार खरीदी थी। इस कार को वह अटैच करना चाह रहा था। उससे बड़ी कार अटैच करने की जानकारी दी। उसको बेचने की सलाह दी गई। उसकी पहचान सुरजन प्रताप सिंह से मुलाकात हुई थी। उसने हुंडई कार खरीदने की इच्छा जताई। कार का भुगतान उसने चेक से किया। चेक जमा करने के बाद वह बाउंस बताया गया। आरोपी ने दो—तीन दिन की मोहलत मांगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: एविएशन कंपनी के संचालक फारुख सरकारी की मौत

परेशानी के बाद दर्ज किया मामला

Bhopal Fraud News
कमला नगर थाना, जिला भोपाल— साभार चित्र

आरोपी अपनी बहन की शादी का हवाला देकर बात को टालता रहा। आरोपी सुरजन प्रताप सिंह ने इस दौरान कार की दो—तीन किस्त में उसको दी थी। पड़ताल में पता चला कि उसने कार हरदा में किसी दूसरे को बेच दी। पीड़ित ने आरोपी के परिजनों से भी मुलाकात करके मदद मांगी। आरोपी सुरजन प्रताप सिंह ने पीड़ित के खिलाफ ही चेक बाउंस का केस दर्ज करा दिया। जिसके बाद अतुल तिवारी ने पुलिस से मदद मांगी। सुरजन प्रताप​ सिंह ने एमपी नगर में ओम कंप्यूटर (Om Computer) नाम से दुकान भी खोली थी। इसके अलावा अशोका गार्डन में सीमेंट की दुकान भी खोली थी। आरोपी चांदबड़ स्थित खुशीपुरा इलाके में रहता है। पुलिस ने एफआईआर में भी काफी वक्त लगाया।

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!