Bhopal News: गणतंत्र दिवस वाले दिन तंत्र का चेहरा बेनकाब

Share

Bhopal News: अशिक्षित या गरीब नहीं बल्कि पशुपालन विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को थाने से दुत्कार भगाया

Bhopal News
टीटी नगर थाना, जिला भोपाल— फाइल चित्र

भोपाल। पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। लोगों को जागरूक करते हुए सरकारी सिस्टम में यकीन दिलाने की मुहिम चल रही है। यह मैदान में कितनी सार्थक है उसकी कड़वी कहानी है। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के टीटी नगर थाना क्षेत्र की है। मामला सड़क दुर्घटना से जुड़ा था। जिसमें पीड़ित पशुपालन विभाग का कर्मचारी था। वह पुलिस से थाने में जिस दिन मदद मांगने पहुंचा उस दिन देश में गणतंत्र दिवस समारोह की धूम थी। अब यह मामला नए सिरे से सामने आ गया है। जिसमें एक पेंच भी सामने आया है। जिसके बाद थाना पुलिस खामोश है।

इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाकर चुप हुई पुलिस

टीटी नगर थाना पुलिस के अनुसार 31 जनवरी की अपरान्ह चार बजे 60/23 धारा 279/337/338 (लापरवाही से वाहन चलाकर, टक्कर मारकर जख्मी करने और दुर्घटना में फ्रैक्चर होने का प्रकरण) दर्ज किया गया है। यह दुर्घटना 26 जनवरी की रात लगभग साढ़े दस बजे हुई थी। शिकायत गोपाल बंजारी पिता विश्वेश्वर बंजारी उम्र 38 साल ने दर्ज कराई। वे पंचशील नगर स्थित शेड में रहते हैं। गोपाल बंजारी (Gopal Banjari) पशुपालन विभाग (Animal Husbandry Department) में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। उन्होंने बताया कि घटना वाले दिन वे बाइक एमपी—04—जेएम—5041 से घर जा रहा था। वे ड्यूटी पूरी करके लौट रहे थे। जैन मंदिर की तरफ मोड़ पर उन्हें न्यू मार्केट (New Market) से आ रही बाइक सवार ने टक्कर मार दी। वह बाइक का नंबर नहीं देख सके थे। बाइक पर उसके साथ एक अन्य भी सवार था। इसके बाद पीड़ित उसी दिन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा था। पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाय उसे जेपी अस्पताल (JP Hospital) भेज दिया। कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

डॉक्टर बोल रहा है कूल्हा टूटा

दुर्घटना के बाद गोपाल बंजारी ने दूसरी बाइक सवार को पांच सौ रूपए भी दिए थे। इसके बावजूद उसने कहा कि उसे ज्यादा रकम चाहिए। रकम नहीं देने तक उसने मोबाइल अपने पास रखने का बोलकर ले लिया। यह बात भी उसी दिन पुलिस को बताई गई थी। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। अगले दिन गोपाल बंजारी को कूल्हे में ज्यादा दर्द हुआ। वह नाहर अस्पताल (Nahar Hospital) पहुंचा तो चिकित्सकों ने बताया कि उसकी कूल्हे की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है। इसके बाद पीड़ित दोबारा थाने पहुंचा तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: प्लॉट का अनुबंध करके मुकरा
Don`t copy text!