MP IPS Transfer: मुरैना एसपी से हटाए गए भाजपा नेता के रिश्तेदार को फिर मिली पोस्टिंग

Share

MP IPS Transfer: हटाने के एक पखवाड़े के भीतर में ही रेंज से सटे जिले की महिला अपराध शाखा में हुई पोस्टिंग

MP IPS Transfer
सांकेतिक चित्र

भोपाल। जन सेवा पुलिस विभाग का नारा है। लेकिन, उसमें यदि राजनीतिक रसूख मिल जाए तो वह पाॅवरफूल आदमी हो जाता है। मामला है ही कुछ ऐसा। दरअसल, पिछले दिनों मुरैना में जहरीली शराब से हुई 28 मौत के मामले में एसपी को हटा दिया गया था। इस आदेश को अभी एक पखवाड़ा भी नहीं बीता था। अब उन्हीं एसपी को पिछले दरवाजे से मैदानी पोस्टिंग दे दी गई है। इसकी वजह है उनके केंद्र में एक भाजपा नेता से रिश्तेदारी। इसलिए हर कोई खामोश है और मुंह बंद करके सिस्टम को कोस रहे हैं।

पिछले दिनों फिर हुए तबादले

राज्य सरकार ने 24 जनवरी को तबादला आदेश जारी किए थे। इसमें भोपाल नार्थ एसपी 2009 बैच के आईपीएस मुकेश कुमार श्रीवास्तव को पीएचक्यू भेजा गया। वहीं पूर्व इंदौर एसपी विजय कुमार खत्री (Vijay Kumar Khatri) को भोपाल उनकी जगह लाया गया। विजय कुमार खत्री भारतीय पुलिस सेवा में 2010 बैच के अधिकारी है। इसी तरह मयंक अवस्थी जो 2012 बैच के आईपीएस है को पन्ना से कटनी जिले का एसपी बनाया गया। भोपाल के अयोध्या नगर थाने में तैनाती के दौरान विवादों में आने वाले 2015 बैच के आईपीएस धर्मराज मीना को कटनी जिले की कमान सौंपी गई है। वे इससे पहले आठवीं वाहिनी में कमांडेंट थे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

यह भी पढ़ें:   Operation Prahar : वह ड्रग जिसके इस्तेमाल के बाद आदमी एक मर्डर करने के बाद दूसरा मर्डर करके भी संतुष्ट नहीं होता

फिर आबाद हुए सुजानिया

MP IPS Transfer
मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय भवन- फ़ाइल फोटो

इंदौर एटीएस में एसपी रामजी श्रीवास्तव (Ramji Shrivastava) को भोपाल जिले में मुख्यालय एसपी बनाया गया है। राज्य पुलिस सेवा में 1995 बैच के अधिकारी हाल ही में आईपीएस बने हैं। रामजी श्रीवास्तव भोपाल में पहले भी रह चुके हैं। इन्हीं के बैच के एक अन्य अफसर अरविंद तिवारी को एसपी मुख्यालय इंदौर बनाया गया है। भारतीय पुलिस सेवा में 2014 बैच के आईपीएस अनुराग सुजानिया को फिर ग्वालियर भेज दिया गया है। सुजानिया भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता के रिश्तेदार भी है। सुजानिया को मुरैना में जहरीली शराब से हुई लगभग 28 लोगों की मौत के मामले में हटाया गया था। मामले की जांच एसआईटी कर रही है। सुजानिया को महिला अपराध शाखा में एआईजी बनाया गया है। इसके अलावा 2015 बैच के आईपीएस आशुतोष बागरी (Ashutosh Bagri) को पूर्व इंदौर का एसपी (MP IPS Transfer) बनाया गया है। बागरी यहां 24वीं वाहिनी रतलाम में सेनानी थे।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में माफिया को दफनाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री को राजधानी के इन हालातों पर सवाल अफसरों से जरुर पूछना चाहिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!