MP Congress News: भाजपा को वोट न देने वाले मतदाताओं के लिए दूर बनाया जा रहा केंद्र: कमलनाथ

Share

MP Congress News: पूर्व मुख्यमंत्री की चेतावनी ऐसा करने वाले जिले के कलेक्टरों के खिलाफ अदालत में दायर कराया जाएगा परिवाद

MP Congress News
कमलनाथ, अध्यक्ष, कांग्रेस मध्यप्रदेश, फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश (MP Congress News) में अगले साल विधानसभा चुनाव है। जिसकी तैयारियां भाजपा—कांग्रेस के अलावा चुनाव आयोग (MP Election Commission) ने भी शुरू कर दी है। इसके ​तहत चुनाव आयोग ने प्रदेश के सभी जिलों में मतदाताओं के नाम जोड़ने और पुनरीक्षण के साथ—साथ केंद्र बनाने का भी काम शुरू कर दिया है। इस कवायद के बीच मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (EX CM Kamalnath) ने काफी गंभीर और तीखा हमला भाजपा पर किया है। उन्होंने दावा किया है कि ऐसे मतदान केंद्र जहां भाजपा के खिलाफ सर्वाधिक मत होते हैं उन्हें संवेदनशील बताकर दूर करने का षडयंत्र किया जा रहा है। यह काम कुछ जिलों के कलेक्टर कर रहे हैं। कमलनाथ ने दावा किया है कि वे ऐसे कलेक्टरों के खिलाफ अदालत में परिवाद दायर करेंगे।

इसलिए मामला पकड़ सकता है तूल

कांग्रेस पार्टी की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि विधानसभा चुनाव 2023 के लिए नवंबर-दिसंबर 2022 में मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है। पार्टी को जानकारी प्राप्त हुई है कि जिला निर्वाचन अधिकारी (Election Polling Center) को इस तरह के पत्र भेजे गए हैं, जिनमें जानबूझकर कुछ मतदान केंद्रों को संवेदनशील बनाने का दबाव बनाया जा रहा है। जिन मतदाताओं का समूह भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं करता है, उनके मतदान केंद्रों को जानबूझकर मौजूदा जगह से दूर करने और संवेदनशील बनाए जाने का षड्यंत्र किया जा रहा है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MP Congress Committe) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के सभी जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में यह बात कही। उन्होंने कहा कि गरीब बस्तियों, अनुसूचित जाति, जनजाति क्षेत्रों एवं अल्पसंख्यक क्षेत्रों के मतदाताओं को उनके मतदान क्षेत्रों से दूर मतदान केंद्र आवंटित किए जाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, ताकि वह मतदान ही ना कर पाएं।

यह भी पढ़ें:   Fish Fortune Scam के घोटाले पर पर्दा!

प्रदेश के सभी कलेक्टरों को पत्र लिखकर जताई आपत्ति

MP Congress News
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी से मुलाकात करते हुए। यह यात्रा इसी महीने मध्यप्रदेश में प्रवेश करने जा रही है। जिसकी तैयारियों को लेकर पार्टी सक्रिय है। तस्वीर पूर्व मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले की तरफ से जारी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा इस तरह सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में अनधिकृत रूप से अनुचित लाभ प्राप्त करने का षड्यंत्र कर रही है। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारियों से आग्रह किया कि वे चुनाव आयोग के नियमों का पालन करते हुए ही मतदान केंद्रों को संवेदनशील बनाने के बारे में कोई फैसला करेंगे। अगर कोई मतदान केंद्र पहले कभी संवेदनशील नहीं रहा है तो उसे अचानक बिना किसी कारण के संवेदनशील नहीं बनाया जाये। कमलनाथ (MP Congress News) ने सभी कलेक्टरों से आग्रह किया कि वह जिला निर्वाचन अधिकारी के रूप में अपने कार्यों का निर्वहन करेंगे और किसी भी तरह सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में या नियमों के विरुद्ध कार्य नहीं करेंगे। अगर कोई कलेक्टर नियम विरुद्ध कार्य करता है तो उसके खिलाफ न्यायालय की शरण में जाएंगे या अन्य जो कार्यवाही उचित होगी उसे किया जाएगा।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Congress News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Loot News: थाने में मिली पहले सलाह फिर बैरंग लौटा दिया
Don`t copy text!