ईदगाह हिल्स के नाम पर सियासत, कांग्रेस बोली- लड़वाना चाहती है भाजपा

Share

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कही नाम बदलने की बात

Idgah Hills
रामेश्वर शर्मा, प्रोटेम स्पीकर, मध्यप्रदेश

भोपाल। गुरुनानक जयंती के अवसर पर भी मध्यप्रदेश में सियासत शुरु हो गई है। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने एक बयान देकर सियासी चर्चा छेड़ दी है। रामेश्वर शर्मा भोपाल के ईदगाह हिल्स (Idgah Hills) इलाके के नाम को बदलने की पैरवी कर रहे है। उनका कहना है कि ईदगाह हिल्स को गुरुनानक टेकरी (Gurunanak Tekri) के नाम से पुकारा जाना चाहिए। 500 साल पहले गुरुनानक जी भोपाल आए थे। वहीं इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा (KK Mishra) का बयान भी सामने आ गया है।

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि ‘500 साल पहले कोई बताए कि ईदगाह में किसका मकान था। गुरुनानक देव 500 साल पहले जब भारत भ्रमण पर निकले थे। तो भोपाल आए थे, उनकी चरण रज भी यहीं गिरी होगी। पहले ये जगह गुरुनानक टेकरी ही थी। ईदगाह बाद में बनी है। इस सत्य को स्वीकार किया जाना चाहिए।’  रामेश्वर शर्मा ने राज्य सरकार से नाम बदलने की मांग की है।

लड़वाना चाहती है भाजपा

वहीं कांग्रेस का कहना है कि राजनीति चमकाने के लिए रामेश्वर शर्मा ऐसे बयान देते रहते है। कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने इस मामले में ट्वीट करते हुए अपनी बात रखी। उन्होंने लिखा कि ‘ हमारे सामाजिक ताने-बाने को ध्वस्त कर अनावश्यक खून बहाने से बाज़ आइए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा जी,भोपाल के ईदगाह का नाम बदलने की बात कह कर आप अब मुस्लिमों व सिखों को लड़ाना चाहते है!इस घिनौनी साजिश के पहले यह भी जान लीजिए कि अमृतसर साहिब की नींव मियां मीरबांकी ने ही रखी थी।’

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape Case: शादी की आड़ में यौन शोषण

यह भी पढ़ेंः दो पुलिसकर्मियों ने खुद को गोली मारकर दी जान

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!