पुलिस अधिकारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Share

कल ही दो जवानों ने की थी खुदकुशी

Bijapur Suicide
सांकेतिक फोटो

बीजापुर। (Bijapur) छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिसकर्मियों की आत्महत्या (Suicide) के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है। रविवार को दो जवानों ने खुद को गोली मारकर जान दे दी थी। जिसके बाद सोमवार को एक पुलिस अधिकारी के आत्मघाती कदम उठाने का मामला सामने आया। नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के कुटरू थाने में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक सन्नू माड़वी ने अपने गृह ग्राम तुमला में फांसी लगाकर कथित रूप से खुदकुशी कर ली है।

छुट्टी लेकर घर गए थे

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माड़वी अपने गांव तुमला गया हुआ था। रविवार को जब घर के अन्य सदस्य धान कटाई के लिए खेत गए थे, तब पुलिस अधिकारी ने घर में कथित रूप से फांसी लगा ली। उन्होंने बताया कि घर के सदस्य शाम को घर वापस पहुंचे, तब उन्होंने माड़वी के शव को फांसी पर झूलता हुआ पाया। इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

दो जवानों ने खुद को गोली मार ली थी

उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारी के कथित रूप से आत्महत्या करने के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि माड़वी का एक बेटा और एक बेटी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की बस्तरिया बटालियन में आरक्षक के पद तैनात हैं। बस्तर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार देने के लिए सीआरपीएफ में बस्तरिया बटालियन बनाई गई है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में बीते दो दिन में एक पुलिस अधिकारी समेत सुरक्षा बल के तीन लोगों ने कथित रूप से आत्महत्या की है।

यह भी पढ़ें:   Naxalite Encounter: जहां एसपी शहीद हुए वहां 11 साल बाद थानेदार की शहादत

रविवार को क्षेत्र के सुकमा जिले के पुसपाल थाना क्षेत्र में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की चौथी बटालियन के जवान दिनेश वर्मा ने अपनी सर्विस रायफल से कथित रूप से खुद को गोली मार ली थी। इससे पहले शनिवार को बीजापुर जिले के पामेड़ थाना में आरक्षक विनोद पोर्ते (32) ने कथित रूप से खुद को गोली मारकर आत्महत्या थी।

यह भी पढ़ें- दो पुलिसकर्मियों ने खुद को गोली मारकर दी जान

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!