MP PHQ News: मानव दुर्व्‍यापार निरोधी क्षमता अभिवृद्धि में होगी सार्थकः डीजीपी 

Share

MP PHQ News: मानव दुर्व्‍यापार निरोध पुलिस का संवैधानिक दायित्‍व है, दो दिवसीय चेतना कार्यशाला का समापन

MP PHQ News News
डीजीपी सुधीर सक्सेना पोस्टर जारी करते हुए। तस्वीर पुलिस मुख्यालय जनसंपर्क विभाग से जारी

भोपाल। मानव दुर्व्‍यापार निरोधी क्षमता अभिवृद्धि में अत्‍यंत सहायक होगी। इससे आप सभी की ज्ञानवृद्धि तथा कानूनी प्रक्रियाओं की समझ बढ़ेगी। जिससे संबंधित कानूनों को लागू करने में मदद मिलेगी। यह विचार पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्‍सेना (DGP Sudhir Saxena) ने व्यक्त किए। वे पुलिस मुख्‍यालय के काँफ्रेंस हॉल में महिला सुरक्षा शाखा की तरफ से आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला (MP PHQ News ) चेतना के समापन अवसर को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि भारतीय संविधान मानव दुर्व्‍यापार निरोध करता है। यह पुलिस का संवैधानिक दायित्‍व है।

इन अफसरों को मिला पुरस्कार

डीजीपी ने कहा कि ऐसे प्रकरणों में पीडित के प्रति पूरी संवेदनशीलता होनी चाहिए और हमेशा मुख्‍य अपराधी तक पहुँचना चाहिए ताकि इस बुराई का उन्‍मूलन किया जा सके। सभी सं‍बंधित विभागों जैसे महिला बाल विकास, श्रम, अजा-अजजा कल्याण सहित सभी स्टेक होल्डर से समन्‍वय बनाकर ही इसका निदान हो सकता है। डीजीपी सक्‍सेना ने महिला सुरक्षा शाखा की तरफ से तैयार चेतना पोस्टर बुक का विमोचन किया। चेतना का निर्माण महिला सुरक्षा शाखा के अधिकारियों  की तरफ से ह्यूम्न ट्रैफिकिंग के प्रति जागरुकता लाने के लिए किया गया। डीजीपी ने दो उत्‍कृष्‍ट प्रतिभागी एएसपी अवधेश प्रताप सिंह और राकेश खाका को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया। इस अवसर पर अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक महिला सुरक्षा शाखा प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्‍तव ने भी अपने विचार साझा किए।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Panchayat Election: गांव—गांव गूंजेगा गाना...हमें भूल न जाना
Don`t copy text!