Bhopal News: शेयर बाजार में पैसा लगाने का झांसा देने वाला दूसरा गिरोह भी दबोचा

Share

Bhopal News: होशंगाबाद से हुई दो गिरफ्तारी के बाद बागसेवनिया इलाके से तीन अन्य को भी दबोचा गया

Bhoopal News
फर्जी शेयर ट्रेडिंग कंपनी का खुलासा करते एसपी साउथ भोपाल क्षेत्र साईं कृष्ण थोटा

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) क्राइम ब्रांच से मिल रही है। यहां होशंगाबाद से गिरफ्तार दो आरोपियों से पूछताछ के बाद एक नए स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने वाली कंपनी के सुराग मिले। जिसके बाद पुलिस ने यहां से तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। यह कंपनी बागसेवनिया इलाके में बकायदा कॉल सेंटर चला रही थी। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने करीब दो करोड़ रुपए लोगों से ऐंठ लिए है।

बैंक खाता किया गया सीज

बागसेवनिया इलाके में एपेक्स ब्रोकिंग नाम से फर्म संचालित थी। जिसको नरेन्द्र पटेल (Narendra Patel) संचालित कर रहा था। वह मूलत: होशंगाबाद का रहने वाला है। लेकिन, यहां भेल संगम कॉलोनी में रहकर वह कंपनी चला रहा था। उसको फर्जी कंपनी चलाने का यह आईडिया यू—ट्यूब से मिला था। उसका साथ दीपक पटेल (Deepak Patel) देता था। वह कर्मचारियों को बातचीत करने का प्रशिक्षण देता था। कंपनी में करीब दो दर्जन कर्मचारी, इनमें सात लड़की और 18 लड़के थे। पुलिस ने एक अन्य आरोपी राजकुमार पटेल (Rajkumar Patel) को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से तीन लैपटॉप, 19 मोबाइल, 35 सिम और दो एटीएम जब्त किए गए हैं। आरोपियों का एक खाता सीज किया गया है जिसमें तीन लाख 15 हजार रुपए जमा हैं।

ऐसे मिला सुराग

Bhopal News
बागसेवनिया स्थित कॉल सेंटर जहां से कॉल कर लोगों को फोन करके निवेश करने के लिए कर्मचारी फोन लगाते थे

भोपाल सायबर क्राइम ब्रांच ने तीन दिन पहले होशंगाबाद (Hoshangabad) स्थित तिवारी कॉलोनी से ममता और सलमान मंसूरी (Salman Mansuri) को गिरफ्तार किया था। आरोपी स्वास्तिका एनएनसी नाम से कंपनी चलाते थे। दोनों आरोपी सीहोर (Sehore) में तैनात पुलिसकर्मी के मकान में पति—पत्नी बनकर रहते थे। ममता मेहरा (Mamta Mehra) बुदनी तो सलमान मंसूरी इटारसी की रहने वाला है। ममता मेहरा पहले अभिषेक गौर (Abhishek Gaur) के साथ यह फर्जी काम करती थी। उसका डाटा चोरी करने के बाद वह दूसरी कंपनी बनाकर फर्जीवाड़ा कर रही थी। आरोपियों ने करीब 60 लोगों से 30 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा किया था। इस मामले में पुलिस को अभिषेक गौर नाम के एक अन्य व्यक्ति की तलाश है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: हिस्ट्रीशीटर की झोपड़ी जेल में जाते ही हुई राख

इन अफसरों ने निभाई भूमिका

Bhopal News
आरोपियों से बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरण

ममता मेहरा और सलमान मंसूरी (Salman Mansoori) के कब्जे से 10 मोबाइल फोन, 20 सिम कार्ड, तीन एटीएम कार्ड के अलावा एक खाते का पता चला है। इसमें करीब 4 लाख रुपए है जिसको फ्रीज करा दिया गया है। इस जांच में एसआई मोनिका गरवाल, बृजकिशोर गर्ग, अंकित नायक, हवलदार जावेद, सिपाही शुभम चौरसिया, सुमित समद, प्रताप सिंह और शिवम नीलोसे की जांच और धरपकड़ में भूमिका थी। इसी तरह बागसेवनिया में की गई कार्रवाई में एसआई भरतलाल प्रजापति, देवेन्द्र साहू, सिपाही प्रताप सिंह, मनोज शर्मा, सुनील सिलावट और उदित दंडोतिया ने धरपकड़ में भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें: देशभर के बलराम पर कोहराम मचाने वाली पार्टियां इन किसानों की समस्याओं पर खामोश आखिर क्यों खामोश है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!