Bhopal News: प्रोजेक्ट के लिए जमीन गिरवी रखकर बनाया दूसरा प्रोजेक्ट

Share

Bhopal News: जमीन के बदले में एक सौ करोड़ रुपए से अधिक का लिया था लोन

Bhopal News
चिनार बिल्डर के मालिक सुनील मूलचंदानी- File Image

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) मिसरोद इलाके से मिल रही हैं। यहां चिनार बिल्डर के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बिल्डर के खिलाफ छह महीने पहले जालसाजी का केस दर्ज था। जिसमें वह फरार चल रहा था। बिल्डर ने जिस जमीन को प्रोजेक्ट बनाने के लिए लोन लिया था। उसकी रकम से दूसरा प्रोजेक्ट पूरा किया था।

फर्जी एनओसी बनाकर कराई रजिस्ट्री

मिसरोद पुलिस के अनुसार इस मामले में शिकायत जनवरी, 2021 में रमेश भावनानी (Ramesh Bhavnani), रोशन चावला, दर्शन चावला और घनश्याम चावला (Ghanshayam Chavla) ने की थी। जमीन किसी गोस्वामी की थी जिसमें प्रोजेक्ट लांच करने का अनुबंध हुआ था। जमीन समरधा में थी जो करीब 23 एकड़ की थी। उस जमीन को गिरवी रखकर डीएचएफएल बैंक से लोन (DHFL Bank) करीब 100 करोड़ रुपए लिए थे। लेकिन यह राशि दूसरे प्रोजेक्ट में लगाई गई थी। आरोपी सुनील मूलचंदानी (Sunil Moolchandani) की पहले शहर में लिली और गूंज बहादुर सिनेमा भी था। बिल्डर को 2014 में प्रोजेक्ट पूरा करना था। जिसमें 2200 फ्लैट, शॉपिंग मॉल बनाकर देने थे। आरोपी सुनील मूलचंदानी ने बैंक की तरफ से जारी तीन एनओसी को फर्जी तरीके से भी बदला था। जिसके आधार पर उन्होंने रजिस्ट्री कराई थी।

यह भी पढ़ें: देशभर के बलराम पर कोहराम मचाने वाली पार्टियां इन किसानों की समस्याओं पर खामोश आखिर क्यों खामोश है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: सागर गैरे के कर्मचारी ने की युवती से गंदी हरकत
Don`t copy text!