Niwari News: सीएम हेल्प लाइन में शिकायत से नाराज पटवारी की धमकी का ऑडियो वायरल

Share

Niwari News: कुशवाह समाज को लेकर की थी अभद्र टिप्पणी, कलेक्टर घेराव के आवेदन के बाद हुई जांच में पटवारी निलंबित, पटवारी की पत्नी के खिलाफ की थी शिकायत

Niwari News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकारी तंत्र की अनियमितता उजागर करने पर बवाल मच गया। घटना मध्यप्रदेश के निवाडी जिले की है। यहां एक उप स्वास्थ्य केंद्र में पटवारी और उसकी पत्नी तैनात है। दोनों ही लंबे समय से गैरहाजिर थे। जिसकी शिकायत कुशवाह समाज के एक व्यक्ति ने सीएम हेल्प लाइन में कर दी थी। जिसके बाद पटवारी ने फोन करके शिकायत करने वाले व्यक्ति को जमकर धमकाया। इसका ऑडियो वायरल हुआ तो कुशवाहा समाज नाराज हो गया। उन्होंने निवाड़ी (Niwari News) जिले के कलेक्टर कार्यालय के घेराव करने की चेतावनी दी तो मामले की जांच बैठाई गई। इस जांच के बाद पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

इन नियमों के तहत गिरी गाज

यह पूरा मामला निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर तहसील में स्थित जेर के पटवारी ओमजी रिछारिया(Omji Richariya)  से जुड़ा है। उनकी पत्नी सृष्टि रिछारिया (Srishti Richariya) उप स्वास्थ्य केंद्र में तैनात है। वे गैरहाजिर चल रही थी। जिसकी शिकायत सीएम हेल्प लाइन में कर दी थी। शिकायत का समाधान भी नहीं हो रहा था। इसी बीच ओमजी रिछारिया ने शिकायत करने वाले व्यक्ति को फोन लगा दिया। उन्होंने अपने नंबर से काॅल किया था। इसके बाद उन्होंने काफी गाली-गलौज करते हुए शिकायत को वापस लेने के लिए बोला। ऐसा नहीं करने पर उसे धमकी भी दी गई। ओमजी रिछारिया का ऑडियो पीड़ित ने वायरल कर दिया। जिसको सुनने के बाद कुशवाहा समाज आंदोलित हो गया। बात कलेक्टर कार्यालय पहुंची जहां से एसडीएम अंकिता जैन (SDM Ankita Jain) को जांच करने के आदेश दिए गए। जांच के बाद ओमजी रिछारिया को निलंबित कर दिया गया। यह कार्रवाई 21 सितंबर को मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 की उप नियम 1-2-3 के तहत की गई।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Niwadi News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   थानेदार को हुआ गरीब परिवार के लूटने का अहसास
Don`t copy text!