NIA News: पीटीआरआई परिसर में दिया गया स्थान

Share

NIA News: प्रदेश में आतंकी गतिविधियों पर निगरानी के लिए थाना खुलने का आदेश जारी

NIA News
भरोसा कायम रखने वाली वेबसाइट

भोपाल। मध्यप्रदेश में पिछले दिनों बांग्लादेश में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई की गतिविधियां उजागर हुई थी। उसके बाद से भोपाल को संवेदनशील मानते हुए यहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA News) के लिए स्थान देने को लेकर बहस चल रही थी। अब इस बात पर सहमति देते हुए राजधानी भोपाल में थाना खुलने को अनुमति दे दी गई है। यह भवन पुलिस प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान के नजदीक दिया गया है।

इस कारण उठाई जा रही थी मांग

जानकारी के अनुसार यहां पहले एटीएस का भवन भी खोला गया था। यह बीच सेंटर में होने के साथ—साथ सुरक्षित माना गया है। इसलिए यहां एनआईए थाने को खोलने की अनुमति दी गई है। इस संबंध में मध्यप्रदेश गृह विभाग की तरफ से 27 दिसंबर को गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह तीसरी मंजिल पर है जो जहांगीराबाद क्षेत्र में आता है। इस थाने का कार्य क्षेत्र संपूर्ण मध्यप्रदेश होगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रदेश में सिमी का नेटवर्क पनपा था। इसके बाद पीएफआई नेटवर्क को भी पिछले दिनों ध्वस्त किया गया था। इस कारण लंबे समय से यहां एनआईए (NIA) के थाने को खोले जाने की मांग उठ रही थी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

NIA News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल टीचर पर एफआईआर
Don`t copy text!