MP Political Joke: अगले महीने से पूरे प्रदेश में दिखेगा संग्राम

Share

MP Political Joke: अलग—अलग मोर्चों की तरफ से एमपी के कई मंत्रियों को घेरने की योजना, एनएसयूआई समेत कई अन्य विंग के सीनियर नेताओं को फोन लगाकर भोपाल बुलाया जा रहा

MP Political Joke
सांकेतिक चित्र टीसीआई

भोपाल। अगले साल विधानसभा चुनाव होना तय है। इसको लेकर प्रदेश में भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य दल सक्रिय हो गए हैं। ऐसे ही तैयारियों को लेकर इस बार एमपी पॉलिटिकिल जोक (MP Political Joke) पर कुछ बातें साझा की जा रही है। अभी तक तैयारियों में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस पिछड़ती ही नजर आ रही है। भाजपा की तरफ से बूथ से लेकर यूथ के कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। वहीं कांग्रेस यूथ से लेकर मंडल को लेकर फोकस कर रही है।

इसलिए मंत्री निशाने पर

कांग्रेस ने प्रत्येक विधानसभा के अनुसार अलग—अलग रणनीति बनाई है। पॉलिसी में कोई सेंध न लगे इसलिए कई जगह कटआउट बनाए गए हैं। कटआउट का मतलब बिजली के संचार व्यवस्था पर अत्याधिक दाब बढ़ने पर शार्ट सर्किट होने की तरफ इशारा है। मतलब साफ है कि किसी ने योजना जानने के लिए सेंध लगाई तो भी वह कुछ बातें ही जान सकेगा। ऐसे कई कट आउट कांग्रेस पार्टी (MP Political Joke) के भीतर बनाए गए हैं। मंत्रियों को लेकर अलग, विधायकों को लेकर दूसरी, पार्टी के गद्दारों को लेकर तीसरी योजना बनाई गई है। इसके अलावा वह सीट जहां जीत का अंतर कम था या फिर भाजपा के ऐसे विधायक जहां उनकी स्थिति कमजोर हैं उन्हें टारगेट किया गया है। कांग्रेस की तरफ से मोदी से टकराने की बजाय स्थानीय नेताओं को टारगेट करने की तैयारी की जा रही है।

मंत्री के संदेश के बाद होने लगे वे ट्रोल

MP Political Joke
सांकेतिक चित्र टीसीआई

इसी महीने प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग का जन्मदिन है। जिसको लेकर शहर के कई जगहों पर उनके आदमकद पोस्टर, बैनर, कटआउट लगे हुए हैं। उनके विधानसभा क्षेत्र में सभी तरफ जश्न मनाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसके अलावा अन्य विधानसभा में उनके बैनर—पोस्टर के जरिए शक्ति प्रदर्शन उनके समर्थक कर रहे हैं। इसी बीच उनका एक संदेश सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि वे कोरोना के संभावित भय को देखते हुए जन्मदिन वर्चुअल करेंगे। उन्होंने यह संदेश जनहित भावनाओं को देखते हुए दिए। लेकिन, विपक्षी नेता अब इस संदेश के बाद उन्हें ट्रोल करने लगे। कई कार्यकर्ताओं का कहना था कि शहर में दो बड़े मेले चल रहे हैं। जबकि मंत्री महोदय जनता की चिंता दिखाकर प्रचार पाने का काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cop News: मीडिया की मदद से भी सुलझ सकते हैं मामले

भाजपा नेता से माफी मांगने पहुंचे पुलिसकर्मी

पिछले दिनों एक थाना क्षेत्र के दो पुलिसकर्मी ने आभूषण कारोबारी से दो लाख रूपए छीन लिए थे। कारोबारी को हवाला में फंसाने की धमकी भी दी गई थी। मामले ने जब तूल पकड़ा तो यह रकम किस्त में वापस भी की गई। जिसकी जानकारी अफसरों को लगी तो जांच शुरू कर दी गई। जांच के आदेश होते ही पुलिसकर्मी सक्रिय हो गए। उन्होंने नेताओं के जरिए उस कारोबारी को फोन लगाया जिनसे पैसे छीने गए थे। फोन करने वाले भोपाल शहर के भाजपा नेता थे। यह वे नेता हैं जो महत्वपूर्ण पदों पर तैनात हैं।

नए चेहरे से सारे परेशान

MP Political Joke
सांकेतिक चित्र टीसीआई

पिछले दिनों भोपाल शहर में झांकी समितियों के पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। यह आयोजन पूर्व विधायक ध्रुव नारायण सिंह की अगुवाई में किया गया। इसके लिए बकायदा मीडिया मैनेजमेंट से लेकर भीड़ प्रबंधन के सारे इंतजाम किए गए थे। वे कई समय से चेहरा चमकाने के लिए अवसर पर अवसर बनाते रहते हैं। लेकिन, इस बार आयोजित उनके कार्यक्रम में चेहरा कैलाश विजयवर्गीय का दिखाई दिया। जिसको लेकर बड़े नेताओं के बीच यह चर्चा का विषय बन गया। इसलिए यह नया समीकरण और उसके चुनाव पूर्व होने वाले कंपन को लेकर राजनीतिक महारथियों के बीच मंथन चल पड़ा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Political Joke
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   हवालात के भीतर बलात्कार के आरोपी ने आग लगाई
Don`t copy text!