Bhopal News: केश बैक पाइंट रीडिम का झांसा देने वाला गिरोह पकड़ाया

Share

Bhopal News: तीन आरोपियों को सायबर क्राइम की टीम ने राजस्थान की राजधानी जयपुर से दबोचा

Bhopal News
क्राइम ब्रांच थाना— फाइल फोटो

भोपाल। केश बैक पाइंट रीडिम दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक गिरोह को दबोचा गया है। यह गिरफ्तारी राजस्थान के जयपुर शहर से की गई है। जिसकी कार्रवाई भोपाल सायबर क्राइम ब्रांच (Bhopal News) की टीम ने की है। आरोपी ऐसा करने के लिये पहले मैसेज भेजते थे। जिसके बाद लिंक भेजकर पेज में जानकारी देने के नाम पर फर्जीवाड़ा करते थे। ऐसा करके एक व्यक्ति से पिछले दिनों करीब एक लाख 35 हजार रूपए खाते से निकाल लिए गए थे।

ऐसे करते थे धोखाधड़ी

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस संबंध में पीड़ित ने 28 अक्टूबर, 2022 को शिकायत की थी। हालांकि पुलिस ने पीड़ित के नाम और उसके पते का खुलासा नहीं किया है। पीड़ित के क्रेडिट कार्ड से दो किस्त में रकम निकाली गई थी। जिसके संबंध में 151/2022 धारा 419/420 का प्रकरण दर्ज किया गया था। आरोपी जिस पेज की लिंक भेजते थे उसमें बैंक का मोनो भी दिखता था। इसलिए पेज में क्रेडिट कार्ड का नंबर और सीवीवी देने पर कार्ड से पैसा आरोपी अपने खाते में ट्राॅसफर कर लेते थे। आरोपियों के कब्जे से 09 मोबाइल और एक लेपटाॅप जब्त किया गया है। इस मामले में कुछ अन्य आरोपियों की भी जानकारी मिली है जिनकी तलाश की जा रही है।

यह है आरोपी जिन्हें दबोचा गया

इस पड़ताल में उनि पारस सोनी, सिपाही तेजराम सेन, यतिन चैरे, धीरेन्द्र यादव और लवकुश सिंह ने सराहनीय भूमिका निभाई। टीम ने इस मामले में आरोपी जयपुर निवासी मोहित शर्मा (Mohit Sharma) को गिरफ्तार किया। आरोपी ने एमबीए किया है जो क्रेडिट कार्ड के केशबेक पाइण्ट रीडिम के लिये मैसेज भेजता था। दूसरा आरोपी भागेन्द्र शर्मा (Bhagendra Sharma) है जो डाटा जुटाने का काम करता था। वहीं तीसरा आरोपी जयपुर निवासी राकेश कुमार सैनी (Rakesh Kumar Saini) है। तीनों आरोपी मूलत: हरियाणा के रहने वाले हैं। पुलिस आरोपियों के मोबाइल कॉल डिटेल खंगाल रही है। ताकि अब तक जिन पीड़ितों को धोखा दिया गया उनके संबंध में जानकारी जुटाई जा सके।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Fraud: दोस्त बनकर जालसाज ने चूना लगाया
Don`t copy text!