Gold Loan Fraud: पत्नी के इलाज का बहाना बनाकर नकली सोना गिरवी रखने पहुंचा

Share

Gold Loan Fraud: फेड बैंक के मैनेजर ने जब आधार कार्ड सिस्टम में अपलोड किया तो हुआ हरियाणा के इस व्यक्ति की नीयत का पूरा खुलासा

Gold Loan Fraud
एमपी नगर थाना, जिला भोपाल — फाइल फोटो

भोपाल। पत्नी के इलाज का बहाना बनाकर पैसों की जरूरत बताकर एक व्यक्ति गोल्ड लोन लेने बैंक में पहुंच गया। जब उसके दस्तावेज का मिलान किया गया तो बैंक मैनेजर को शंका हुई। यह घटना भोपाल (Gold Loan Fraud) शहर के एमपी नगर इलाके की है। पुलिस ने इस मामले में जालसाजी के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपी के संबंध में पुलिस जानकारी जुटा रही है। पुलिस को यकीन है कि गिरोह में उसके कई अन्य साथी शामिल है। जिनके संबंध में पूछताछ के लिए उसका रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

इस कारण बैंक मैनेजर ने पुलिस को बुलाया

एमपी नगर पुलिस के अनुसार यह घटना 10 नवंबर को ज्योति टॉकीज के नजदीक फेड बैंक (Fed Bank) के भीतर हुई। शिकायत मैनेजर कृष्णकांत ओड पिता दिलीप कुमार ओड ने दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि महेन्द्र कुमार (Mahendra Kumar) नाम का व्यक्ति सोने की 4 चूडी और मंगल सूत्र गिरवी रखकर गोल्ड लोन लेने आया है। उसके जेवरात का वजन 130 ग्राम था। जिसका बाजार मूल्य लगभग 6.50 लाख रुपये था। उसने हुजूर भोपाल का पता बताया। उस पते पर बने आधार कार्ड और पेन कार्ड भी उसने पेश किए। लेकिन जब उनको सिस्टम पर अपलोड किया तो वह करने पर इनवैलिड बता रहा था। बैंक मैनेजर कृष्णकांत ओड (Krishnakant Oud)ने पुलिस को सूचना दे दी। आरोपी जेवरात के बिल व कागजात पेश नहीं कर सका। उसका कहना था कि वह पत्नी का इलाज कराने आया है। जिसमें ऑपरेशन के लिये पैसों की आवश्यकता है। रोते हुए बोलने लगा कि यदि पैसा नहीं मिला तो उसकी पत्नी की मौत हो जाएगी।

अब पुराने रिकॉर्ड खंगालने का काम शुरू

एमपी नगर पुलिस ने पूछताछ की तो कभी निजी तो कभी सरकारी अस्पताल के वह पते बताने लगा। आरोपी  गुडगांव हरियाणा का रहने वाला है। उसने थाने में बताया कि उसके आधार को अपडेट कराकर उसे सामान लेकर भेजा गया था। प्राथमिक जांच (Gold Loan Fraud) के बाद एमपी नगर पुलिस ने 540/22 धारा 420/511 (जालसाजी और प्रयास का मामला) दर्ज किया गया। आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड लिया गया। आरोपी महेन्द्र कुमार पिता लाधूराम उम्र 26 साल है। वह हरियाणा के सिरसा जिले में स्थित डबवाली सदर थाना क्षेत्र के ग्राम कालूआना इलाके में रहता है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया, एसआई केशांत शर्मा, एएसआई दिनेश सिंह गौर, कांस्टेबल जितेन्द्र मिश्रा और विपिन सिंह राजावत ने सराहनीय भूमिका निभाई।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Gold Loan Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: नाबालिग से बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार
Don`t copy text!