MP PHQ News: कोरोना से बंद जनरल परेड डीजीपी ने शुरू करने का दिया आदेश 

Share

MP PHQ News: सभी जिलों में तीन साल बाद शुरू हुई बेसिक पुलिसिंग, बटालियन में भी निरीक्षण करने पहुंचे कमांडेंट, पहली बार भोपाल और इंदौर में पुलिस आयुक्‍त ने किया परेड का निरीक्षण

MP PHQ News
भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर परेड की सलामी लेते हुए। पुलिस ​कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद यह पहली बार जनरल परेड हुई— तस्वीर पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी

भोपाल। वैश्विक महामारी कोविड—19 के खौफ से स्थगित जनरल परेड अब फिर शुरू हो गई है। इसे शुरू करने का आदेश मध्यप्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना (DGP Sudhir Saxena) ने दिया है। उन्होंने आदेश दिया है कि यह पुलिस विभाग (MP PHQ News) में सामूहिकता और अनुशासन बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी है। यह पारंपरिक रूप से हर इकाई में नियमित रूप से वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में होती थी।

डीजीपी ने यह दिए थे मैदानी कर्मचारियों को आदेश

डीजीपी ने आदेश में कहा था कि जनरल परेड पुलिस बल में अनुशासन तथा शारीरिक फिटनेस बनाए रखने के लिए विशेष महत्‍व रखती है। इसी बात को ध्‍यान रखते हुए पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्‍सेना ने बेसिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए पुलिस के सभी कमिश्नर, पुलिस अधीक्षक तथा कमांडेंट को शुक्रवार को जनरल परेड तथा पुलिस लाईन का निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद सभी जिलों, बटालियनों तथा पीटीएस में जनरल परेड का आयोजन हुआ। परेड के बाद सभी पुलिस अधीक्षक/कमांडेंटस् ने पुलिस लाईन के निरीक्षण किया। प्रदेश के दो महानगरों में पुलिस आयुक्‍त प्रणाली लागू होने के बाद इस तरह का पहला आयोजन था। अत: पहली बार भोपाल और इंदौर में पुलिस आयुक्‍त ने परेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस के जवानों तथा उनके परिवार के सदस्‍यों से बातचीत कर उनकी समस्‍याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। साथ ही पुलिस लाईन के आवासों, अन्‍य भवनों तथा मैदान का निरीक्षण कर साफ-सफाई आदि की समीक्षा की।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP PHQ News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Fraud: सेना के जवानों के खून सैंपल जांच कराने के नाम पर फर्जीवाड़ा
Don`t copy text!