Bhopal Congress Protest: पूर्व मुख्यमंत्री को वॉटर केनन से खदेड़ा

Share

Bhopal Congress Protest: इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के नजदीक पार्क को तोड़कर आरएसएस समर्थित नए संगठन को भूमि आवंटन का विरोध

Bhopal Congress Protest
प्रदर्शन के दौरान अचानक मारी गई पानी की बौछार जिसमें कई टीवी—चैनल के कैमरामेन भी चपेट में आ गए

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Congress Protest) गोविंदपुरा इंडस्ट्रीयल एरिया से मिल रही है। यहां कुछ दिन पहले ही सरकार ने एक संस्था को कम कीमत पर जमीन आवंटित की थी। मंजूर जमीन पर पहले से ही पार्क विकसित था। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर समेत कई अन्य नेताओं ने वृक्षारोपण भी किया था। यहां इंडस्ट्रीयल एरिया के मजदूर लंच भी करने आते हैं। यह जानकारी मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत कई नेता विरोध करने पहुंच गए। जिन पर पुलिस ने वॉटर केनन से पानी की बौछारें मारकर खदेड़ दिया।

जगह—जगह हुए प्रदर्शन

प्रदर्शन करने वालों में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, कैलाश मिश्रा, गोविंद गोयल, पूर्व महापौर विभा पटेल समेत कई अन्य नेता मौजूद थे। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि यहां 40 साल पुराना पार्क मिटाकर अपनों को सरकार फायदा पहुंचा रही है। प्रदर्शन में लगभग सौ से अधिक कांग्रेस नेता थे। जिन्हें कोरोना गाइड लाइन का हवाला देकर वहां से हटने के लिए पुलिस अनाउंस कर रही थी। फिर अचानक वॉटर केनन से पानी की बौछारे मार दी गई। इस अप्रत्याशित घटना से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी संभल नहीं सके। उन्हें तेज बौछार कान के नजदीक जाकर लगी। यह पता चलने के बाद कांग्रेस और एनएसयूआई नेताओं ने जगह—जगह विरोध ओर प्रदर्शन शुरु कर दिए। प्रदर्शन में पार्टी नेताओं के अलावा श्रमिक नेता दीपक गुप्ता, प्रकाश चौकसे ने भी बड़ी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई।

यह भी पढ़ें:   E-Tender Scam : गिरफ्तारी के डर से हाईकोर्ट की शरण में कंपनियां

यह है पूरा विवाद

Bhopal Congress Protest
प्रदर्शन के लिए जाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

गोविंदपुरा इंडस्ट्रीयल एरिया में एसोसिएशन का दफ्तर है। जहां यह दफ्तर है उसके ही नजदीक लघु उद्योग भारती को जमीन आवंटित की गई है। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि यह संस्था आरएसएस समर्थित है। संस्था को जहां जमीन मिली वहां पहले से पार्क है। इस पार्क के वृक्षों को काटे जाने के अलावा भवन निर्माण को लेकर एसोसिएशन के भीतर में भी नाराजगी है। जिसको कांग्रेस के नेताओं ने भुना लिया। वहीं पुलिस की जल्दबाजी ने विपक्ष को बैठे बैठाए मुद्दा​ दिला दिया। इस पूरे मामले में लघु उद्योग भारती की तरफ से भी प्रतिक्रिया लेने का प्रयास किया गया। कार्यालय का रविवार को ही उदघाटन होना था। प्रदेश के प्रमुख अनिल अग्रवाल, सचिव विनोद नायर और महिला विंग अध्यक्ष प्रतिभा शुक्ला है।

यह भी पढ़ें: पुलिस कह रही है महिला सड़क दुर्घटना में जख्मी हुई थी, परिवार का दावा है कि उसकी पुलिस ने ही हत्या की है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Congress Protest
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!