MP Prosecution News: डीजी अभियोजन ने बनाई टास्क फोर्स

Share

MP Prosecution News: भदौरिया को अब लोकायुक्त मामलों की सौंपी गई जिम्मेदारी

MP Prosecution News
डीजी अभियोजन पुरुषोत्तम शर्मा और साथ में लोकायुक्त मामलों के लिए समन्वयक सुधा विजय सिंह भदौरिया

भोपाल। डीजी अभियोजन पुरुषोत्तम शर्मा (DG Prosecution Puroshottam Sharma) ने टास्क फोर्स का गठन किया गया है। यह फोर्स एनडीपीएस से जुड़े मामलों की बारीकी से समीक्षा (MP Prosecution News) करेगी। वहीं लोकायुक्त मामलों में पैरवी करने के मामले में समीक्षा के बाद बदलाव भी उन्होंने किया है।

तीन सदस्यीय टास्क फोर्स

राज्य स्तर पर पिछले दिनों पुरुषो​त्तम शर्मा ने समीक्षा की थी। समीक्षा के बाद यह तय किया गया कि जांच में गुणवत्ता लाया जाए। इसके लिए टास्क फोर्स की आवश्यकता बनाने की सलाह दी गई। इस सलाह के बाद डीजी अभियोजन ने 27 अगस्त को फोर्स गठन को मंजूरी दे दी। इस समिति में तीन लोगों को शामिल किया गया है। सदस्यों में सुशील कुमार जैन (Sushil Kumar Jain), अकरम शेख (Akaram Sheikh) (राज्य समन्वयक एनडीपीएस एक्ट) डीपीओ इंदौर और नितेश कृ‍ष्णन (Nitesh Krishnan) एडीपीओ मंदसौर हैं।

एडीपीओ भदौरिया लोकायुक्त के मामले देखेंगी

उक्त तीनों अधिकारी एनडीपीएस एक्ट के संबंध में विभिन्न केन्द्रीय एवं राज्य प्रशिक्षण संस्थान में विशेषज्ञ के रूप में पुलिस, अभियोजन, नारकोटिक्स, एनसीबी आदि इकाईयों को व्याख्यान व प्रशिक्षण देते रहे हैं। लोक अभियोजन संचालनालय ने एडीपीओ सुधाविजय सिंह भदौरिया (Sudha Vijay Singh Bhadouriya) को लोकायुक्त मामलों में पैरवी के लिए जिम्मेदारी सौंप दी है। इससे पहले भदौरिया के पास वन्यप्राणी संबंधित मामलों का समन्वयक नियुक्त किया गया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Death Case: दो महीने तक अस्पताल के पलंग पर तड़पता रहा मासूम

 

Don`t copy text!